script

कैसी पढ़ाई की विद्यार्थियों ने… पूरी क्लास को ट्रिपल जीरो

locationउज्जैनPublished: Apr 29, 2018 06:35:29 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

विवि के रिजल्ट में गड़बड़ी जारी, विद्यार्थी परेशान

patrika

Triple Zero to the whole class

उज्जैन. विक्रम विश्वविद्यालय प्रशासन ने बीसीए का रिजल्ट घोषित किया। इसमें एडवांस कॉलेज के सभी २१ विद्यार्थियों को ट्रिपल जीरो अंक मिले हैं। विद्यार्थियों के रिजल्ट की गड़बड़ी को लेकर शनिवार दोपहर एनएसयूआई कार्यकर्ता विवि पहुंचे और प्रभारी कुलसचिव अनिल शर्मा व गोपनीय समन्वयक बीके मेहता से चर्चा की। इस दौरान विद्यार्थियों ने अपनी मार्कशीट प्रस्तुत की। साथ ही ज्ञापन भी सौंपा। इसमें विद्यार्थियों की उत्तर पुस्तिका के पुनर्मूल्यांकन की मांग की है। इस दौरान एनएसयूआई के रंचित व्यास व अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।


रिजल्ट घोषणा के साथ ही गड़बड़ी उजागर
विक्रम विवि में किसी भी पाठ्यक्रम के रिजल्ट घोषणा के साथ ही गड़बड़ी उजगार होना शुरू हो गई। विवि में एक ही कक्षा के विद्यार्थियों को एक जैसे रिजल्ट और ट्रिपल जीरो की समस्या लंबे समय से बनी हुई है। हर बार विद्यार्थियों को की शिकातय आती है, लेकिन विवि प्रशासन खुद की गलती होने का पल्ला झाड़ लेता है। कॉपी अवलोकन में भी रिजल्ट तैयार होने में काफी गड़बड़ी सामने आ रही है। स्थिति यह है कि कॉपी में दर्ज नंबर और मार्कशीट के सीजीपीए में अंतर आ रहा है। कॉमर्स विभाग के बीबीए और बीकॉम ऑनर्स के रिजल्ट में कुछ दिन पूर्व काफी संख्या में विद्यार्थियों के रिजल्ट में गड़बड़ी सामने आई। इसके बाद कुछ विद्यार्थियों के रिजल्ट में सुधार भी किया गया।

प्रभावशाली विद्यार्थियों को मिल रही मदद
विवि में रिजल्ट गड़बड़ी में सुधार व ऑनलाइन परीक्षा फार्म जमा करने में देरी से मामलों में प्रभावशाली विद्यार्थियों को ही मदद मिल रही है। अन्य विद्यार्थियों को नियमों में होने के वाबजूद बाहर का रास्ता दिखा दिया जा रहा है। साथ ही दर्जनों विद्यार्थी प्रतिदिन टेबल – टेबल चक्कर लगाते हुए भी मिल जाते है। विवि में लगातार ऐसे मामले उजागर हो चुके है। इसमें परीक्षा के चंद समय पहले ही छात्रा का परीक्षा फार्म जमा करवा लिया गया। साथ ही परीक्षा फार्म जमा करने की तारीख गुजरने के बाद भी फार्म जमा हुए।

ट्रेंडिंग वीडियो