video : उज्जैन की बहू हैं ये टीवी एक्ट्रेस...जीजी-मां में निभाया मंगलादेवी का किरदार

Lalit Saxena

Publish: May, 17 2018 07:48:48 PM (IST)

Ujjain, Madhya Pradesh, India
video : उज्जैन की बहू हैं ये टीवी एक्ट्रेस...जीजी-मां में निभाया मंगलादेवी का किरदार

टीवी सीरियल जीजी-मां में मंगलादेवी का किरदार निभाने वाली कलाकार आकांक्षा सक्सेना गुरुवार शाम ५ बजे उज्जैन आ

उज्जैन. टीवी सीरियल जीजी-मां में मंगलादेवी का किरदार निभाने वाली कलाकार आकांक्षा सक्सेना गुरुवार शाम ५ बजे उज्जैन आईं। परिवार के अन्य सदस्यों के साथ वे भोपाल से मुंबई जा रही थीं। इंदौर से आने वाली अवंतिका एक्सप्रेस का इंतजार करते समय उन्होंने रेलवे स्टेशन के वीआईपी गेस्ट रूम में पत्रिका से खास चर्चा की।

उज्जैन की बहू हैं आकांक्षा
आकांक्षा ने बताया कि वे उज्जैन की बहू हैं। ससुराल पक्ष के लोग यहां रहते हैं। ऋषिनगर निवासी दीपक सक्सेना व देवेंद्र सक्सेना की वे पुत्रवधु हैं। स्टार भारत पर प्रसारित होने वाले जीजी-मां सीरियल के पहले उनका चयन निमकी मुखिया के लिए हुआ था, लेकिन बाद में उन्हें जीजी-मां के लिए सिलेक्ट किया गया।

दो बहनों की कहानी है जीजी-मां
आकांक्षा ने बताया कि जीजी-मां सीरियल दो बहनों की कहानी पर आधारित है। छोटी बहन अपनी बड़ी बहन को जीजी बोलती है और मां का दर्जा देती है, इसलिए टायटल जीजी मां रखा गया। इसमें दो कहानियां समानांतर चलती हैं। जिसमें मुख्य किरदार जीजी मां पर आधारित है और दूसरा मंगलादेवी का है, जो एक साधारण परिवार में ब्याही गई है। उनकी दो बेटियां हैं हीरा-पन्ना, वह नहीं चाहती हैं कि उनकी बेटियों का विवाह भी इसी तरह सामान्य परिवार में हो, वे अपनी बेटियों का विवाह उच्च परिवार के लड़कों से कराने के लिए कई तरह के प्रयास करती रहती हैं, उन्होंने बताया कि सीरियल सास-बहू की तरह नहीं है, इसे मनोरंजक बनाने के लिए भरपूर प्रयास किया है।

भोपाल में जुड़ी रहीं थिएटर से
आकांक्षा ने अभिनय का प्रशिक्षण भोपाल के मॉस कम्युनिकेशन से लिया था। उनका बचपन से रुझान अभिनय के प्रति रहा। स्कूल-कॉलेज में होने वाले नाटक एवं नृत्य कार्यक्रमों में भी हमेशा प्रथम रहीं। डीडी-1 और ई-टीवी मध्यप्रदेश में एंकरिंग का काम भी वे कर चुकी हैं। वर्तमान में मुंबई में रहकर अभिनय यात्रा को और आगे बढ़ाने का प्रयास कर रही हैं। जीजी-मां आकांक्षा का पहला सीरियल है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned