जिले में दो और कोरोना पॉजिटिव पाए गए

आगर के लिए चिंताभरी खबर

 

By: rajesh jarwal

Published: 18 Apr 2020, 12:44 AM IST

आगर-मालवा. जिले में दो और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी विजय कुमार सिंह ने बताया है कि हाटपुरा निवासी मुल्तानी परिवार के दो सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव मरीज अमन मुल्तानी व यास्मीन मुल्तानी हैं।
इसके पहले शुक्रवार को दिनभर यह राहत थी कि आगर जिले में कोई पॉजिटिव नहीं आया है लेकिन देर रात तक आई रिपोर्ट में दो लोग पॉजिटिव पाए गए। इस रिपोर्ट में डॉक्टर, पुलिसकर्मी सहित मुल्तानी परिवार के ९ सदस्य एवं अन्य ग्रामीणजन शामिल हैं। करीब ५० लोगों की जांच रिपोर्ट सामने आई है जिसमें दो को छोड़कर सभी निगेटिव है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन में अभी तक ५९ लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आना बताया गया है। २१२ सैंपल की रिपोर्ट आना शेष है, वहीं जिले में 6 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। अभी तक २७५ सेम्पल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं।
पिछले ८-१० दिनों से लगातार रिपोर्ट का इंतजार कर रहे डॉक्टर एवं पुलिसकर्मियो ने भी राहत की सांस ली है। ये वे डॉक्टर एवं पुलिसकर्मी थी जो की संदिग्ध मरीजों के प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से सम्पर्क में आए थे। इन लोगों की बतौर एहतियातन जांच की गई थी। हाटपुरा स्थित जफर मुल्तानी के परिवारजनो को भी कोरंटाईन किया गया है। उनके भाई मुजीब मुल्तानी की उपचार के दौरान इंदौर मे मौत हो गई थी उनकी जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आई थी। साथ ही मुल्तानी की भतिजी की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई थी। आगर में कोरंटाईन किए गए
रहा टोटल लॉकडाउन, आवश्यक सामग्री पहुंचाई घर-घर- शुक्रवार को टोटल लॉकडाउन रहा इस दौरान आवश्यक वस्तुओ की दुकाने नही खुली। कंट्रोल रूम पर सूचना मिलने पर लोगो के घर तक आवश्यक सामग्री पहुंचाई गई। सुबह सांची दुध विक्रेताओं द्वारा घर-घर दूध पहुंचाया गया।
घर-घर चिपकाए पर्चे
प्रशासन के आदेश पर नगर पालिका द्वारा शहर के विभिन्न वार्डो में चार दिन के इस टोटल लॉकडाउन से संबंधित जानकारी के साथ आवश्यक वस्तुएं कैसे मंगवाई जाए उसकी जानकारी लिखे हुए पर्चे विभिन्न वार्डो में चिपकाए गए। पर्चे पर कंट्रोल रूम नंबर के साथ-साथ किराना, दुध एवं मेडिकल दुकानदारों के नंबर दर्शाए गए जिन्हें इन ४ दिनों के लिए घर पहुंच सेवा देने के लिहाज से नियुक्त किया है।
ड्रोन कैमरे से रखी नजर- शहर के विभिन्न क्षेत्रों में गलियों में तथा बड़ी-बड़ी छतों पर एकत्रित होकर गतिविधि करने वाले लोगो के धरपकड़ के लिए पुलिस द्वारा कुछ क्षेत्रो में ड्रोन कैमरे से नजर रखी गई और गतिविधि की जानकारी एकत्रित की गई।

rajesh jarwal Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned