उज्जैन में कैंसर अस्पताल,  पहले दिन पहुंचे 23 मरीज 

कैंसर अस्पताल में मरीजों को भर्ती करने की व्यवस्था शुरू की गई। पहले दिन 21 मरीजों को कीमो दी गई। इधर, हिमाचल प्रदेश सरकार ने 13 अक्टूबर से उज्जैन के कैंसर प्लान को लागू करने का निर्णय लिया है। 

By: Lalit Saxena

Published: 28 Sep 2016, 08:59 AM IST

उज्जैन. कैंसर अस्पताल में मंगलवार से मरीजों को भर्ती करने की व्यवस्था शुरू की गई। पहले दिन 21 मरीजों को कीमो दी गई। इधर, हिमाचल प्रदेश सरकार ने 13 अक्टूबर से उज्जैन के कैंसर प्लान को लागू करने का निर्णय लिया है। राजस्थान स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मंगलवार को कैंसर अस्पताल पहुंची। 

कीमोथैरेपी दी गई 
सख्याराजे प्रसूति भवन स्थित कैंसर अस्पताल में पहले दिन 23 मरीज पहुंचे। अस्पताल प्रभारी डॉ.सीएम त्रिपाठी ने बताया 21 मरीजों को कीमोथैरेपी दी गई है। शाम 8 बजे तक मरीजों को भर्ती रखा गया। शेष मरीजों को बुधवार को समय दिया गया है। रोजाना 20 से अधिक मरीजों को कीमो देने की कोशिश की जाएगी। सुबह 8 बजे से मरीजों को कीमो देना आरंभ किया जाएगा। 




राजस्थान में भी लागू होगा हमारा कैंसर प्लान
राजस्थान में हमारा कैंसर प्लान लागू करने के लिए मंगलवार को राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर एसएस चौहान, डिप्टी डायरेक्टर डॉ.गोपाल शर्मा और रेडियोथेरेपी के एचओडी डॉ.आर के तंवर का तीन सदस्यीय दल कैंसर अस्पताल पहुंचा। दल ने दिनभर कैंसर प्लान को समझा। डॉ.त्रिपाठी ने बताया कि 28 सितंबर को भी दल सदस्य अस्पताल में प्लान को समझेंगे।

दो सप्ताह पहले हिमाचल के पीएस ने किया था दौरा
दो सप्ताह पूर्व हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव डॉ. प्रबोध सक्सेना सहित अन्य सदस्यों के दल ने कैंसर अस्पताल का दौरा किया था। दो दिन तक कैंसर प्लान का अध्ययन किया था। डॉ.त्रिपाठी ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में 13 अक्टूबर से हमारा कैंसर प्लान लागू किया जाएगा। वहां के डॉक्टर एवं अन्य स्टाफ को ट्रेनिंग देने के लिए कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ.दिनेश पेंढारकर और वे 13 अक्टूबर को शिमला जाएंगे।
Show More
Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned