खाकी में छुपा गीतकार, ये रहमतें से यू-ट्यूब पर छाया

खाकी में छुपा गीतकार, ये रहमतें से यू-ट्यूब पर छाया
Krishna Bairagi

उज्जैन जिले के बडऩगर थाने में पदस्थ कांस्टेबल ने लिखे रोमांटिक और दर्दभरे गाने, अब एलबम बनाने की तैयारी

उज्जैन. पुलिस और गीत-संगीत के बीच कोई तालमेल नहीं रहता, लेकिन एक आरक्षक ने अपने रोमांटिक और दर्दभरे नगमों से सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है। 'रहमतें मुझ पर तेरी हुई खुदाÓ जैसे गीत लोगों की जुबान पर चढ़े हुए हैं तो सोशल साइट और यू-ट्यूब पर हजारों लाइक मिल रहे हैं। अब यह आरक्षक अपनी एलबम निकालना चाहता है। फिलहाल वह उरी में शहीद हुए सैनिकों के श्रद्धांजलि स्वरूप गीत पर काम कर रहे हैं।

गीतकार के रूप में अपनी पहचान बना चुका यह आरक्षक 26 वर्षीय कृष्णा बैरागी हैं। कृष्णा वर्ष 2013 में पुलिस में भर्ती हुआ। मूलत: जावरा के सरसी गांव के कृषक परिवार से कृष्णा को किशोरवय से ही गीत लिखने का शौक है। अब तक 15 से गाने और इतने ही भजन लिख चुके हैं। गीतकार के रूप में खुद को पहचान दिलाने के लिए कृष्णा ने खुद के लिखे तीन गानों को कंपोज किया और प्रोफेशनल कलाकारों की मदद से वीडियो बनाकर अपने यू-ट्यूब चैनल पर डाले। उनके गानों को देशभर में पसंद किया जाने लगा। यूट्यूब पर उसके गीत को सुन जयपुर के बिल्डर जयप्रकाश रामा ने एलबम बनाने में मदद के लिए संपर्क भी किया है। कृष्णा बताते हैं कि पुलिस की भागदौड़ की नौकरी के बाद कुछ पल मिलते हैं तो वह अपने इसे शौक का पूरा करने में जुट जाते है। उन्होंने गानों को रिकॉर्ड करने से पहले विभाग से अनुमति भी ली।
Madhya Pradesh police  Uri soldiers martyrs of th
नौकरी इसलिए की ताकि शौक पूरा हो सके
गीतकार जैसे रुमानी काम और पुलिस की नौकरी के पीछे कृष्णा का कहना है कि उनकी माली हालत ठीक नहीं है। गीतकार के करियर के रूप में मुंबई गए थे लेकिन वहां खर्चे उठाने की स्थिति में नहीं थे। इसलिए पुलिस की नौकरी ज्वाइन कर ली। तीन साल की नौकरी में जो पैसे बचे उससे तीन गानों की रिकार्डिंग की।


बादाम सेहत के लिए जरूरी, लेकिन ज्यादा खाने से हो सकते हैं 10 नुकसान

कृष्णा अब सात गानों का एक एलबम भी निकालना चाहते हैं लेकिन आर्थिक परेशानी आ रही है।
 Krishna Bairagi

सीसीटीवी में देखें live मौत : टोस्ट बनाने के  दौरान मशीन में पिस गया आदमी

इन गानों ने मचाई धूम

ये दूरियां और रहमतें जो मुझ पर हुई तेरी खुदा..गीत यूट्यूब पर कृष्णा बैरागी के नाम से डले हुए हैं। फरवरी 2016 में पहला गीत ये दूरियां डाला, जिसे पांच हजार से अधिक व्यू मिले। एक सप्ताह पहले डाले रहमतें गीत को 2200 से अधिक व्यू मिले हैं। उनका यूट्यूब वीडियो चैनल 250 ज्यादा लोग सब्सक्राइब कर चुके हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned