तीरंदाजी में उज्जैन लगातार आगे

तीरंदाजी में उज्जैन लगातार आगे
news,archery,events,Hindi,Ujjain,sport,

Shailesh Vyas | Updated: 12 Oct 2019, 10:26:24 PM (IST) Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

65 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता तीरंदाजी में उज्जैन संभाग का लगातार आगे बना हुआ है। प्रतियोगिता के तीसरे दिन उज्जैन ने तीरंदाजी में ४८ पदक प्राप्त किए है। खो-खो, बेसबॉल और मलखंभ के रोमांचक मुकाबले हुए।

उज्जैन. शालेय शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित 65 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता के तीसरे दिन शनिवार को फील्ड ऑर्चरी (तीरंदाजी), खो-खो, बेसबॉल एवं मलखंभ के मुकाबले हुए। इसमें तीरंदाजी में उज्जैन संभाग का एक तरफा दबदबा जारी रहा। बेसबॉल प्रतियोगिता के सह संयोजक अनिल निकम के अनुसार बेसबॉल के बालक वर्ग में ग्वालियर ने सागर इंदौर ने भोपाल, जनजातीय कार्य विभाग ने जबलपुर, बालिका वर्ग में इंदौर ने रीवा, जबलपुर ने भोपाल, उज्जैन ने सागर, भोपाल ने रीवा, सागर ने ग्वालियर, जबलपुर ने रीवा, इंदौर ने जबलपुर, उज्जैन ने ग्वालियर, इंदौर ने भोपाल को हराया। फील्ड ऑर्चरी राष्ट्रीय निर्णायक लोकेन्द्रसिंह तोमर के अनुसार फील्ड ऑर्चरी अन्तर्गत अभी तक खेले गए मुकाबलों में उज्जैन संभाग ने 19 गोल्ड, 15 सिल्वर एवं 14 ब्रांज पदक, भोपाल संभाग ने 04 गोल्ड, 06 सिल्वर एवं 05 ब्रांज पदक, रीवा संभाग ने 01 गोल्ड, 03 सिल्वर और 04 ब्रांज पदक तथा ग्वालियर संभाग ने 01 ब्रांज पदक प्राप्त किए। फील्ड ऑर्चरी के निर्णायक केशव परमार, रामसिंह बनिहार थे। फील्ड ऑर्चरी के मुकाबलों के दौरान गणेश बागड़ी,ओम सूर्यवंशी, दादू ठाकुर, वसंत राणा डीएसओ अरविन्द जोशी ने खिलाडिय़ों का परिचय प्राप्त किया। राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता प्रचार-प्रसार समिति के संयोजक अमितोज भार्गव एवं संजय लालवानी ने बताया कि रविवार को बेसबॉल के बालक एवं बालिका वर्ग के सेमीफाइनल, फाइनल और हार्डलाइन मुकाबले खेले जाएंगे। बालक वर्ग अन्तर्गत इंदौर विरुद्ध ग्वालियर एवं उज्जैन विरुद्ध भोपाल सेमीफइनल मैच होंगे। बालिका वर्ग अन्तर्गत इंदौर विरुद्ध सागर एवं उज्जैन विरुद्ध जबलपुर सेमीफइनल मैच के मुकाबलें होंगे। रामेश्वर देपन एवं पुरालाल शर्मा के अनुसार मलखम्ब के मुकाबले संध्या सत्र में खेले जा रहे हैं। मलखंभ एसोसिएशन के सचिव किशोरी शरण श्रीवास्तव एवं मोहनलाल बम्बोरिया ने मलखंभ के मुकाबलों के दौरान उपस्थित होकर खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया।
मलखंंभ में उज्जैन प्रथम
मलखंंभ १७ वर्ष आयु वर्ग बालक में उज्जैन प्रथम, इंदौर दूसरे और सागर तीसरे स्थान पर रहा।
खो-खो प्रतियोगिता
खो-खो प्रतियोगिता जोरदार मुकाबले खो-खो के बालक १९ वर्ष आयु वर्ग बालक में उज्जैन ने शहडोल, भोपाल ने सागर, जबलपुर ने रीवा, भोपाल ने ग्वालियर, जबलपुर ने शहडोल, इंदौर ने जनजातीय कार्य विभाग, नर्मदापुरम ने रीवा, सागर ने ग्वालियर, उज्जैन ने जबलपुर को हराया। खो-खो के बालिका १९ वर्ष आयु वर्ग में नर्मदापुरम ने भोपाल, जबलपुर ने उज्जैन, शहडोल ने सागर, इंदौर ने भोपाल, उज्जैन ने शहडोल, जनजातीय कार्य विभाग ने ग्वालियर, जनजातीय कार्य विभाग ने भोपाल, ग्वालियर ने नर्मदापुरम, रीवा ने शहडोल, रीवा ने सागर, जनजातीय कार्य विभाग ने इंदौर को हराया। खो-खो के बालक १७ वर्ष आयु वर्ग में जनजातीय कार्य विभाग ने शहडोल,इंदौर ने शहडोल,भोपाल ने सागर,रीवा ने नर्मदापुर,जबलपुर ने नर्मदापुरम,उज्जैन ने ग्वालियर, रीवा ने ग्वालियर, भोपाल ने शहडोल को हराया। खो-खो के बालिक १७ वर्ष आयु वर्ग में भोपाल ने नर्मदापुरम, इंदौर ने शहडोल, इंदौर ने रीवा, भोपाल ने जबलपुर, ग्वालियर ने नर्मदापुरम, जनजातीय कार्य विभाग ने जबलपुर, शहडोल ने सागर, जबलपुर ने ग्वालियर जनजातीय कार्य विभाग ने नर्मदापुरम का हराया है। प्रतियोगिता के विभिन्न मुकाबलों के दौराननिर्णायक और प्रतियोगिता के अन्य कार्य में देवेंद्र आर्य, मोतीलाल डागरे, जेपी यादव, लियाकत अली, राजेश जोशी, प्रवीण सांगते, संजय शर्मा, ऋतु शर्मा, शारदा सोनी आदिल मंसूरी, गौरव चौहान, अंकित जोशी, स्वीटी राजवानी, ओम सूर्यवंशी, अर्जुन विश्वकर्मा, केशव परमार, रामसिंह बनिहार राजीव जोशी का सहयोग रहा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned