scriptउज्जैन में कोरोना से 78 लोगों की मौत, अब तक 1644 पॉजिटिव मिले | ujjain corona positive cases update | Patrika News

उज्जैन में कोरोना से 78 लोगों की मौत, अब तक 1644 पॉजिटिव मिले

locationउज्जैनPublished: Aug 27, 2020 03:38:18 pm

Submitted by:

Manish Gite

मध्यप्रदेश के उज्जैन में एक बार फिर बढ़ने लगे कोरोना के मरीज…।

covid 19 updates : gwalior Chambal corona positive is 7400 and 66 death

कोरोना का कहर : ग्वालियर अंचल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 7400 के पार, अब तक 66 की गई जान


उज्जैन। मध्यप्रदेश के उज्जैन में एक बार फिर कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है। 34 नए मामले आने के बाद अब इनकी संख्या बढ़कर 1644 हो गई है, जबकि इनमें से 1351 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। उज्जैन में लगातार संक्रमण बढ़ने से एक बार फिर चिंता बढ़ गई है।

 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने हेल्थ बुलेटिन जारी कर बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान 763 सेंपल में से 34 कोरोना पाजिटिव संक्रमित पाए गए। इनमें से 27 उज्जैन के और महिदपुर तहसील के चार, बड़नगर तहसील के दो और खाचरोद तहसील का एक मरीज है। इस प्रकार जिले में अभी तक 1644 पॉजिटिव संक्रमित पाए गए। एक व्यक्ति की मौत हो गई। चार दिन के भीतर यह तीसरी मौत है। अब तक मरने वालों की सख्या 78 हो गई है, जबकि 229 मरीजों का उपचार अस्पताल में चल रहा है।

 

उज्जैन जिले में हालात इसलिए भी चिंताजनक हैं, क्योंकि मौतों का आंकड़ा बढ़ने लगा है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन फेरबदल के बाद भले ही स्थिति नियंत्रण के दावे कर रहा हो, लेकिन अब हालात हाथ से फिसलते नजर आ रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी नगर अध्यक्ष सहित पुलिसकर्मी बैंक कर्मी और आरटीओ एजेंट भी कोरोनावायरस पॉजिटिव मिले।

 

Corona Update

 

आरक्षक और उनकी बेटी संक्रमित

इससे पहले शहर के रामनगर में एक दिन में 7 संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें उज्जैन सशस्त्र बल के आरक्षक की 10 साल की बेटी भी संक्रमित हो गई है। बैंक नोट प्रेस में काम करने वाले कर्मचारी और उनका 12 साल का पौता भी रुटीन सैंपलिंग में पाजिटिव पाया गया है। इनके अलावा किर्लोस्कर कंपनी में काम करने वाला कर्मचारी, उनकी पत्नी और बेटा भी संक्रमित हो चुके हैं। इसी कॉलोनी में रहने वाली महिला भी रुटीन सैंपलिंग में संक्रमित पाई गई हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो