दो दिनों की राहत के बाद आज फिर 3 केस पॉजिटिव, अब तक 859 संक्रमितों की पुष्टि

उज्जैन को कोरोना से दो दिनों की राहत के बाद यहां आज फिर 3 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके बाद यहां अब तक कुल संक्रमित 859 हो चुके हैं। हालांकि, अब तक 71 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं 764 ठीक भी हुए हैं। हालांकि, शहर में अब भी 24 केस एक्टिव हैं।

By: Faiz

Published: 01 Jul 2020, 01:26 PM IST

उज्जैन/ वैसे तो मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के औसत मामलों में कमी आई है। लेकिन, सूबे में कुछ शहर अब भी ऐसे हैं, जहां हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। इन्हीं शहरों में से एक है उज्जैन। बीते दो दिनों के विराम के बाद शहर में आज 3 नए प़ॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके बाद जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 859 हो गई है। जबकि, 71 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं, 764 ठीक भी हुए हैं। हालांकि, शहर में अब भी 24 केस एक्टिव हैं। इनमें से 80 मरीज़ ऐसे भी सामने आ चुके हैं, जिनमें कोरोना संक्रमण के लक्षण ही नहीं है, फिर भी इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- MP Corona Update : मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 13593, अब तक 572 ने गवाई जान


रतलाम में एक पॉजिटिव केस

जिले के शासकीय मेडिकल कॉलेज से मंगलवार रात तक एक और रिपोर्ट पॉजिटिव आई। नया पॉजिटिव केस रतलाम शहर का निवासी है। हालांकि, मंगलवार को दो लोग स्वस्थ होकर अपने घर के लिए रवाना भी हुए हैं। जिले में अब तक कुल 157 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें से स्वस्थ हो चुके 132 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है। 6 पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में जिले में 19 एक्टिव केस बचे हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- अनोखी शर्त पर हाईकोर्ट ने दी जमानत, अस्पताल में लगवाओ TV, पर मेड इन चाइना न हो

 

24 घंटों में कोई पॉजिटिव नहीं

नीमच में रात तक प्राप्त रिपोर्ट में एक भी पॉजिटिव केस सामने आने की पुष्टि नहीं हुई। नोडल ऑफिसर भव्या मित्तल ने बताया कि, लंबे समय बाद जिले में बीते 24 घंटों के दौरान एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया। वहीं, मंगलवार रात तक संक्रमितों की संख्या 443 ही है। अब तक कुल 417 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, अब एक्टिव केस 19 बचे हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned