scriptUjjain Coronavirus Update: उज्जैन में कोरोना के नए मरीज मिले, अब तक 1128 हो गई संख्या | Ujjain Coronavirus Update cases latest news | Patrika News

Ujjain Coronavirus Update: उज्जैन में कोरोना के नए मरीज मिले, अब तक 1128 हो गई संख्या

locationउज्जैनPublished: Jul 28, 2020 03:28:29 pm

Submitted by:

Manish Gite

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले में तीसरे नंबर पर है यह जिला…।

 

 

उज्जैन। मध्यप्रदेश के उज्जैन में कोरोना के नए मामले आने का सिलसिला थम नहीं रहा है। मंगलवार को 8 नए मामले आने के बाद उज्जैन में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1128 हो गई है। अच्छी बात यह है कि इनमें से 861 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

 

मध्यप्रदेश में उज्जैन शुरू से कोरोना (covid 19) के मामले में तीसरे स्थान पर बना हुआ है। यहां वर्तमान में संक्रमितों की संख्या 1128 हो गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्राप्त 320 सैंपल में से 8 नए कोरोना पाजिटिव मरीज मिले हैं। यह सभी उज्जैन शहर के ही रहने वाले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक वर्तमान में 207 मरीजों का उपचार अस्पतालों में चल रहा है।

 

उज्जैन में मृतकों की बात करें तो यहां अब तक 73 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि अब तक जिले में 42 हजार 196 लोगों के सैंपल लिए गए हैं।

 

सीएमएचओ डा. महावीर खंडलवाल के मुताबिक अतिरिक्त मुख्य सचिव मो. सुलेमान ने यह निर्देश प्रशासन को दिए हैं सर्दी-खांसी और बुखार आने पर जो व्यक्ति फीवर क्लिनिक पहुंचेगा, उसके लक्षण यदि संदिग्ध नजर आएंगे तो सैंपल लेकर उसे पीटीएस भेज दिया जाएगा। जिससे रिपोर्ट आने तक वो क्वारंटीन रह सके। इधर, इस निर्देश के बाद फीवर क्लिनिक आए मरीज और उनके परिजन उस समय दहशत में आ गए थे, जब उनके सैंपल लेकर उन्हें संदिग्ध मान लिया गया था।

 

लोगों का कहना था कि हम तो पेशेंट को दिखाने लाए थे, लेकिन सेंपल लेने के बाद घर नहीं जाने दिया जा रहा है। कहा जा रहा है कि रिपोर्ट आने तक पीटीएस में ही रहना होगा। इसके बाद लोग फीवर क्लिनिक जाने से घबराने लगे, लेकिन डाक्टरों ने इस प्रकार की अफवाहों को खारिज करते हुए कहा है कि जो मरीज संदिग्ध दिखता है उसी का सैंपल लिया जाता है और रिपोर्ट आने तक उसे पीटीएस में ही रखा जाता है, जिससे उसके परिवार के बाकी लोग संक्रमित न हो जाएं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो