इंदौर, भोपाल के खिलाडिय़ों पर भारी पड़े उज्जैन के खिलाड़ी

किक बाक्सिंग में बालक एवं बालिकाओं के 19 आयु वर्ग के अंतिम मुकाबले हुए

By: Lalit Saxena

Published: 29 Jul 2018, 08:02 AM IST

उज्जैन. 64वीं राज्य स्तरीय शालेय जिमनास्टिक, वुशु एवं किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता के चौथे दिन शनिवार को जिमनास्टिक तथा वुशु के बालक वर्ग में 17 एवं 19 आयु समूह तथा किक बाक्सिंग में बालक एवं बालिकाओं के 19 आयु वर्ग के अंतिम मुकाबले हुए।
रिद्मिक जिमनास्टिक बालिका 14 वर्ष में भोपाल की संस्कृति परिहार प्रथम व उज्जैन की खुशी यादव द्वितीय, बालिका 17 वर्ष में भोपाल की धरा पाल प्रथम व इन्दौर की अनुष्का जरिया द्वितीय, बालिका 19 वर्ष में इन्दौर की नीलाक्षी पंवार प्रथम व उज्जैन की विपश्यना अवस्थी द्वितीय रही। एक्रोबेटिक जिमनास्टिक अंतर्गत मेन्स पेयर में भोपाल के शुभी चावला व प्रणय रावत, वुमेंस पेयर में उज्जैन की जेसिका प्रजापति व संजना प्रजापति, मिक्स पेयर में भोपाल के शुभी चावला व गंगा, वुमेंस ट्रायों ग्रुप में भोपाल की मेघा सिंह, प्रस्ति तिवारी व गित्या गुप्ता तथा मेंस फोर ग्रुप में उज्जैन के तन्मय भावसार, मनीष भाट, सोनू ठाकुर व गोविंदसिंह प्रथम रहे। प्रतियोगिता के बाद ही मेडल सेरेमनी का आयोजन किया गया।
भारत माता मंदिर भवन में वुशु एवं किक बॉक्सिंग के मुकाबले हुए। किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता के सहसंयोजक अनिल निकम एवं मोतीलाल डागरे के अनुसार बालक 19 वर्ष 44 वजन समूह में रीवा के शुभम प्रथम, इन्दौर के अभिषेक द्वितीय 48 वजन समूह में उज्जैन के धीरज प्रथम व ग्वालियर के अजय, 52 वजन समूह में उज्जैन के सौरभ प्रथम व सागर के अनुज द्वितीय, 56 वजन समूह में ग्वालियर के संदीप प्रथम व भोपाल के अनिकेत द्वितीय, 60 वजन समूह में भोपाल के तरुण प्रथम व इन्दौर नितिन द्वितीय, 65 वजन समूह में इन्दौर के पुष्पेन्द्र प्रथम व ग्वालियर के शिवम द्वितीय, 70 वजन समूह में उज्जैन के अजय प्रथम व भोपाल के धु्रव द्वितीय, 75 वजन समूह में भोपाल के सौरभ प्रथम व इन्दौर के रौनक द्वितीय, 80 वजन समूह में उज्जैन के अभिषेक प्रथम व इन्दौर के पीयूष द्वितीय, 90 वजन समूह में उज्जैन के विकास प्रथम व भोपाल के राहुल द्वितीय रहे। इसी प्रकार बालिका 19 वर्ष 44 वजन समूह में जबलपुर की सुहानी प्रथम व ग्वालियर की अनुष्का द्वितीय, 48 वजन समूह में भोपाल के भगवति प्रथम व ग्वालियर की संयुक्ता द्वितीय, 51 वजन समूह में भोपाल की संस्कृति व उज्जैन की करीना द्वितीय 54 वजन समूह में ग्वालियर की दुर्गा व नर्मदापुरम की उपासना द्वितीय, 57 वजन समूह में ग्वालियर की दिव्या प्रथम व उज्जैन की ईशा द्वितीय, 63 वजन समूह में जबलपुर की क्रांति प्रथम व भोपाल की ईशा द्वितीय, 63 से अधिक वजन समूह में भोपाल की झलक प्रथम व इन्दौर की मानस्वी द्वितीय रहीं।
समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह आज
पांच दिवसीय प्रतियोगिता का समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह आज सुबह 11 बजे महाकाल क्षेत्र स्थित भारत माता मंदिर भवन में होगा।

Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned