script

दिल्ली की तेज ठंड में खुले बदन जब उन्होंने किया प्रदर्शन, तो राष्ट्रपति-पीएम भी रह गए दंग…

locationउज्जैनPublished: Jan 29, 2018 12:09:18 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

कड़ाके की ठंड के बीच ये खिलाड़ी केवल नेकर पहने निकले और इस पारंपरिक खेल से १० आशियान देशों केराष्ट्राध्यक्षों को रूबरू कराया।

patrika

PM Narendra Modi,athletes,Republic Day,parade,Rajpath,Awards,sports ministry,ujjain news,President Ramnath Kovind,

उज्जैन. गणतंत्र दिवस मुख्य परेड में ३ किलोमीटर के राजपथ पर उज्जैन-शाजापुर के खिलाडिय़ों ने मलखंभ का शौर्य दिखाया। दिल्ली कि कड़ाके की ठंड के बीच ये खिलाड़ी केवल नेकर पहने निकले और इस पारंपरिक खेल से १० आशियान देशों केराष्ट्राध्यक्षों को रूबरू कराया। खेल मंत्रालय की ओर से चयनित इन खिलाडिय़ों को सोमवार को पुरस्कार से नवाजा जाएगा। दिल्ली में रक्षा मंत्री इन्हें सम्मानित करेंगी। खेल विभाग की ओर से चयनित इन खिलाडिय़ों ने प्रशिक्षक योगेश मालवीय के निर्देशन में राजपथ पर खेल इंडिया नामक झांकी के रूप में मलखंभ की प्रस्तुतियां दीं। रविवार को खेल मंत्रालय के डेलीगेट्स के रूप में ये खिलाड़ी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व पीएम नरेंद्र मोदी से मिले। दोनों ने इनके हौसले व प्राचीन खेल को नया रूप देने की प्रशंसा की।

दल में ये हैं शामिल

देवेंद्र पाटीदार, शिवांश कौशल, चंद्रशेखर चौहान, मुजाहिद बैग, राजवीरसिंह पंवार, कुंदन कछावा आदि शामिल रहे।

मौसम बदला : पारे में उछाल, रात में ठंड
उज्जैन पत्रिका. मौसम के मिजाज में उतार-चढ़ाव जारी है। शहर अब भी उत्तर से आ रही सर्द हवा की जद में है। भले ही शहर के तापमान में इजाफा हुआ है, लेकिन रात में कड़ाके की ठंड बरकरार है। आने वाले दिनों में ठंड कम होने के आसार हैं। रविवार को शहर का अधिकतम तापमान 2९.५ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पिछले तीन दिन में इसमें ४.५ डिग्री बढ़ोतरी हुई है। न्यूनतम तापमान ८.० डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञानियों के अनुसार एक-दो दिन में तापमान में बढ़ोतरी होगी। इसकी वजह यह है कि दो दिन बाद हवा के रुख में बदलाव के आसार हैं। उत्तर से आ रही ठंडी हवा कम आएंगी।

त्रिवेणी संग्रहालय में श्रीकृष्ण एवं माधुर्य भक्ति पर व्याख्यान
उज्जैन पत्रिका. संस्कृति विभाग द्वारा हरिफाटक ब्रिज चौथी शाखा के नजदीक स्थापित त्रिवेणी कला एवं पुरातत्व संग्रहालय में सनातन परंपरा पर व्याख्यान की शृंखला प्रारंभ की गई है। इसी क्रम में ‘श्रीकृष्ण एवं माधुर्य-भक्तिÓ विषय पर व्याख्यान आयोजित होगा। यह व्याख्यान ३० जनवरी दोपहर ३ बजे से होगा। मुख्य वक्ता आचार्य संस्कृत पालि एवं प्राकृत विभाग रानी दुर्गावती विश्व विद्यालय जबलपुर के प्रो. कमलनयन शुक्ल होंगे। अध्यक्षता साहित्यकार डॉ. शिव चौरसिया करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो