शराब से अब तक 13 की मौत, सीएम बोले- नेस्तनाबूत किए जाएं 'मौत के सौदागर'

उज्जैन जहरीली शराबकांड पर मुख्यमंत्री सख्त, बोले-

 

By: Manish Gite

Published: 17 Oct 2020, 11:33 AM IST

 

भोपाल/उज्जैन। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन के जहरीली शराब कांड के बाद सख्त अंदाज में कहा कि नशीली वस्तुओं के अवैध कारोबार से जुड़े 'मौत के सौदागरों' को नेस्तनाबूत किया जाए। उज्जैन की तरह अन्य स्थानों पर भी ऐसी साम्रगी बेची जा रही हो, तो कोई भी दोषी बचना नहीं चाहिए। कोई अधिकारी-कर्मचारी भी अगर इन्हें प्रश्रय देता मिला तो उनके विरुद्ध भी कड़े कदम उठाए जाएंगे।

 

मुख्यमंत्री ने उज्जैन कांड की समीक्षा बैठक की। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस ने बताया कि वे इस संबंध में एक अभियान की रूपरेखा को अंतिम रूप दे रहे हैं। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान ने स्वास्थ्य विभाग के स्तर पर की जाने वाली कार्यवाही की जानकारी दी।

 

एसआइटी ने शुरू की जांच

जहरीली शराब पीने से शुक्रवार को एक और मौत हो गई। इसके साथ ही मृतकों का आंकड़ा 13 पर पहुंच गया है। शुक्रवार सुबह अतिरिक्त गृह सचिव डॉ. राजेश राजौरा के नेतृत्व में तीन सदस्यीय एसआइटी ने पुराने निगम भवन पहुंचकर अवैध शराब के ठिकाने का जायजा लिया।

खाराकुआं और महाकाल थाना टीआई सहित पुलिसकर्मियों के बयान लिए। मृतकों के परिजनों से भी चर्चा की है। शुरुआती जांच में पता चला कि जहरीली शराब जिस स्प्रिट से बनाई गई, उसके इस्तेमाल पर प्रदेश में प्रतिबंध है। मृतकों के विसरा रिपोर्ट से पता चल सकेगा कि आखिर यह जहरीला तत्व आखिर क्या था।

BJP Congress
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned