scriptउज्जैन में अलर्ट पर पुलिस, ड्रोन और कैमरों से निगरानी की तैयारी | Ujjain Police alert before Muharram Drones and cameras surveillance | Patrika News

उज्जैन में अलर्ट पर पुलिस, ड्रोन और कैमरों से निगरानी की तैयारी

locationउज्जैनPublished: Aug 08, 2022 06:20:56 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

खुफिया विभाग और कैमरे रखेंगे नजर, गीता कॉलोनी और निकास में अतिरिक्त बल तैनात

patrika_mp_police_on_alert_in_ujjain_drones_and_cameras_surveillance.jpg

उज्जैन. मोहर्रम को लेकर पुलिस अलर्ट हो गई। सोमवार को कत्ल की रात है, इसको लेकर पुलिस ने शहर में अतिरिक्त बल तैनात कर खुफिया विभाग को अलर्ट किया है। वहीं ड्रोन व कैमरों से नजर रखी जा रही है। एसएसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल ने बताया उपद्रव फैलाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी और उन्हें तुरंत जेल भेजा जाएगा।

गीता कॉलोनी स्थित बड़े साहब और निकास स्थित नकाब साहब पर अतिरिक्त बल तैनात किया गया है जो उपद्रवी को चिन्हित कर तुरंत हिरासत में लेंगे। इसके अलावा रात को निकलने वाले ताजियों के अखाड़ों में भी विशेष नजर रहेगी। इस बीच अखाड़ों के साथ चलने वाले लोगों ने पत्थर फेंकने या अन्य तरह से उपद्रव फैलाने की कोशिश की तो इनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई करेंगे।

600 पुलिसकर्मियों को लगाया
पुलिस का खुफिया विभाग मोहर्रम के जुलूस में अपनी नजर रखेगा वहीं ड्रोन और कैमरों के अलावा छतों से नजर रखी जाएगी। इसके लिए 600 पुलिस कर्मियों का अतिरिक्त फोर्स शहर में लगाया है।

तोड़फोड़ करने वालों पर रहेगी नजर
अंकपात मार्ग पर रहने वाले एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने चिमनगंज थाना, एसएसपी सहित आइजी व डीआइजी को आवेदन दिया है। इनका कहना है तीन साल पूर्व मोहर्रम के जुलूस में शामिल लोगों ने उनके वाहनों में तोडफ़ोड़ कर नुकसान पहुंचाया था। इनमें उन्हीं वाहन को निशाना बनाया गया था जिन पर हिन्दू देवी देवीताओं के फोटो या उनके नाम लिखे थे।

हंसराज सोलंकी ने तो रिपोर्ट भी दर्ज करवाई थी, अब इस तरह का उपद्रव सामने न आए इसके लिए शैलेंद्र यादव, अमित गेहलोत , निलेश कोशिशा, कमल गेहलोत, चेतन गेहलोत, आकाश भाटी, हंसराज सोलंकी, रवि गेहलोत, अतुल सोलंकी ने सुरक्षा की मांग की है। ताकि लोगों में उपद्रव न फैले। मामले में एसएसपी ने कहा कि जुलूस के दौरान पत्थर फेंकने और वाहनों में तोड़फोड़ करने वालों पर विशेष नजर रहेगी।

https://youtu.be/wzU7REAfW3g

ट्रेंडिंग वीडियो