script

श्रेष्ठता साबित की उज्जैन ने

locationउज्जैनPublished: Oct 13, 2019 10:38:26 pm

Submitted by:

Shailesh Vyas

65 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में उज्जैन ने श्रेष्ठता साबित की। खो-खो, बेसबॉल और फील्ड आर्चरी (तीरंदाजी) में उज्जैन संभाग का दबदबा रहा है। मलखंब में भी जोरदार प्रदर्शन किया।

Ujjain proved his superiority

news,Hindi,Ujjain,sport,

उज्जैन. शालेय शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित 65वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में खो-खो, बेसबॉल और फील्ड आर्चरी (तीरंदाजी) में उज्जैन संभाग का दबदबा रहा है। बेसबॉल के दोनों वर्ग में उज्जैन संभाग चैंपियन रहा। प्रतियोगिता का समापन सोमवार को पुरस्कार वितरण के साथ होगा।
राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा बेसबॉल प्रतियोगिता के संयोजक सुधीर कुमार सोमानी, सहसंयोजक अनिल निकम ने बताया कि बेसबॉल 19 वर्ष आयुवर्ग अन्तर्गत उज्जैन संभाग के दोनों वर्गों में चैंपियन रहा। बालिका वर्ग के फाइनल में उज्जैन ने इंदौर को 11-01 रन से और हार्डलाइन मुकाबले में सागर ने जबलपुर को 4-0 रन से हराया। इसी प्रकार बालक वर्ग के फाइनल में उज्जैन ने ग्वालियर को 11-1 रन से और हार्डलाइन मुकाबले में इंदौर ने भोपाल का हराया। प्रतियोगिता के निर्णायक इरफान खान, आदिल मंसूरी, गौरव चौहान, दीपक विश्वकर्मा, अर्जुन विश्वकर्मा, अंकित जोशी, विजय पाटिल, ओमप्रकाश सूर्यवंशी, केतन बाथम, ज्योति यादव, स्कोरर स्वीटी साजवानी, दीप्ति गौसर थे।
खो-खो स्पर्धा में भी उज्जैन प्रथम
खो-खो के संयोजक केके पोरवाल, दवेन्द्र आर्य, मोतीलाल डागरे ने बताया कि खो-खो के बालिका 17 आयुवर्ग में उज्जैन संभाग प्रथम, इन्दौर संभाग द्वितीय और ग्वालियर संभाग तृतीय रहा। बालिका 19 आयु वर्ग में उज्जैन संभाग प्रथम, इन्दौर संभाग द्वितीय, जनजातीय कार्य विभाग तृतीय रहा। बालक 17 आयुवर्ग में उज्जैन संभाग प्रथम, इन्दौर संभाग द्वितीय व ग्वालियर संभाग तृतीय रहा। बालक-19 आयुवर्ग में उज्जैन संभाग प्रथम, जनजातीय कार्य विभाग द्वितीय व इन्दौर संभाग तृतीय रहा। खो-खो प्रतियोगिता के निर्णायक जेपी यादव, दिलीप चौहान, लियाकत अली, राजेश जोशी, संजय शर्मा और प्रवीण सांगते थे।
तीरंदाजी में उज्जैन को 33 स्वर्ण पदक
तीरंदाजी में उज्जैन संभाग का एक तरफा दबदबा रहा है। उज्जैन ने अकेले ३३ स्वर्ण पदक हासिल किए हैं।
संभाग स्वर्ण पदक रजत पदक कांस्य पदक
उज्जैन 33 25 25 रीवा 01 03 02

भोपाल 00 02 02

इन्दौर 00 02 00 ग्वालियर 00 01 05 जनजातीयकार्य विभाग 00 01 00

ट्रेंडिंग वीडियो