scriptश्रेष्ठता साबित की उज्जैन ने | Patrika News

श्रेष्ठता साबित की उज्जैन ने

locationउज्जैनPublished: Oct 14, 2019 10:18:03 pm

Submitted by:

Shailesh Vyas

65 वीं राज्य स्तरीय शालेय स्पर्धा की तीरंदाजी, खो-खो, बेसबॉल और मलखंभ प्रतियोगिता में उज्जैन संभाग सिरमौर,इन्दौर संभाग द्वितीय स्थान पर रहा। खिलाडिय़ों को मेडल, शील्ड, प्रमाण पत्र और चैंपियनशिप की ट्रॉफी प्रदान की गई।

Ujjain proved his superiority

news,events,Hindi,Ujjain,sport,

उज्जैन. चार खेल विधा तीरंदाजी (फील्ड आर्चरी), खो-खो, बेसबॉल, मलखंभ की 65वीं राज्य स्तरीय शालेय प्रतियोगिता का सोमवार को समापन हो गया। प्रदेश के नौ संभागों के बीच कड़े मुकाबलों में उज्जैन संभाग श्रेष्ठता साबित कर सिरमौर बना। प्रतियोगिता में स्कूली विद्यार्थियों के विभिन्न आयु समूह के बालक/बालिका के मुकाबले हुए। इसमें प्रदेश के विभिन्न संभागों के1307 खिलाडिय़ों और प्रशिक्षक-कोच ने शिरकत की।
शालेय शिक्षा विभाग की ओर से क्षीरसागर स्पोट्र्स एरिना में आयोजित पांच दिनी क्रीड़ा प्रतियोगिता में उज्जैन संभाग ओवर ऑल चैम्पियनशिप में प्रथम और इन्दौर संभाग द्वितीय स्थान पर रहा। सोमवार को प्रतियोगिता का समापन हुआ। मुख्य अतिथि विधायक दिलीप गुर्जर, विशेष अतिथि जिला पंचायत के अध्यक्ष करण कुमारिया, जिला पंचायत शिक्षा समिति के अध्यक्ष मदनलाल चौहान, नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र वशिष्ठ, शहर कांग्रेस अध्यक्ष महेश सोनी उपस्थित थे। समापन कार्यक्रम में शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय माधव नगर के विद्यार्थियों द्वारा शेफाली चतुर्वेदी के निर्देशन में सरस्वती वंदना प्रस्तुत की गई। प्रतिभा रघुवंशी के निर्देशन में विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। स्वागत जिला शिक्षा अधिकारी रमा नाहटे, सहायक संचालक अभय तोमर, एडीपीसी गिरीश तिवारी, जिला क्रीड़ा अधिकारी अरविंद जोशी और विभिन्न समितियों के संयोजकों द्वारा किया गया।
1307 खिलाडिय़ों और प्रशिक्षक-कोच ने शिरकत की
प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न संभागों के1307 खिलाडिय़ों और प्रशिक्षक-कोच ने शिरकत की। समापन अवसर पर मुख्य अतिथि गुर्जर ने कहा कि खेल विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसलिए विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेल के प्रति रुचि रखते हुए अपने व्यक्तित्व को अधिक से अधिक उत्कृष्टता की ओर ले जाने का प्रयास करना चाहिए। 65वीं राज्य स्तरीय शालेय प्रतियोगिता प्रचार-प्रसार समिति के संयोजक अमितोज भार्गव, राजेश गंधरा एवं संजय लालवानी ने बताया कि खिलाडिय़ों को मेडल, शील्ड, प्रमाण पत्र और चैंपियनशिप की ट्रॉफी प्रदान कर सम्मानित किया गया। विधायक गुर्जर ने खेल ध्वज का ध्वजावतरण कर खेल प्रतियोगिता के समापन की विधिवत घोषणा की। संचालन शैलेंद्र व्यास ने किया। आभार एडीपीसी गिरीश तिवारी ने माना। प्रतियोगिता में तीरंदाजी (फील्ड आर्चरी),मलखंभ,बेसबॉल,खो-खो में उज्जैन संभाग के बालक-बालिका विजेता रहें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो