scriptबड़ा अवसर : 26 जनवरी को दिल्ली की परेड में नजर आएंगे उज्जैन के ये खिलाड़ी | Ujjains players will perform in Delhi parade | Patrika News

बड़ा अवसर : 26 जनवरी को दिल्ली की परेड में नजर आएंगे उज्जैन के ये खिलाड़ी

locationउज्जैनPublished: Jan 24, 2018 07:38:17 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

खिलाड़ी अभी दिल्ली में रहकर गणतंत्र दिवस की परेड के लिए अभ्यास कर रहे हैं।

patrika

Republic Day,parade,ujjain news,

उज्जैन. दिल्ली के राजपथ पर २६ जनवरी को उपस्थित जनसैलाब जहां देश के विभिन्न राज्यों की कला-संस्कृति से रूबरू होंगे, वहीं इसी परेड में उज्जैन के मलखंभ खिलाड़ी भी अपना जलवा दिखाएंगे। खिलाड़ी अभी दिल्ली में रहकर गणतंत्र दिवस की परेड के लिए अभ्यास कर रहे हैं।

दिल्ली पहुंचे खिलाड़ी
भारतीय मलखंब फेडरेशन से मलखंभ खिलाडि़यों को परेड में शामिल किए जाने के निर्देश मिलने के बाद शहर के खिलाड़ी दिल्ली पहुंच गए हैं। कोच योगेश मालवीय के मार्गदर्शन में खिलाड़ी वहां अभ्यास कर रहे हैं और २६ जनवरी को प्रदर्शन के लिए तैयार हैं।

पहला अवसर जब दिल्ली में करेंगे प्रदर्शन
प्रधानमंत्री के (खेलेगा इंडिया, बढ़ेगा इंडिया) के तहत इस वर्ष गणतंत्र दिवस पर होने वाली परेड में पहली बार मलखंभ के खिलाड़ी प्रदर्शन करेंगे। इस प्रदर्शन के लिए खिलाडि़यों के चयन और उनके अभ्यास की जिम्मेदारी कोच योगेश मालवीय को प्रदान की गई थी।

हुआ पुलिस वैरिफिकेशन
खिलाडि़यों को पुलिस वैरिफिकेशन और मेडिकल के बाद सभी खिलाड़ी दिल्ली के लिए रवाना हो गए। करीब १० दिनों से खिलाड़ी वहां अभ्यास कर रहे हैं। शनिवार को खिलाडि़यों ने परेड के अभ्यास में भी भाग लिया। कोच योगेश मालवीय ने बताया कि सभी खिलाड़ी परेड में शामिल होने को लेकर उत्साहित हैं और कड़ा अभ्यास कर रहे हैं।

देशभर की नजरें होंगी
उन्होंने बताया कि परेड का सीधा प्रसारण होने के कारण देशभर की नजरें होंगी। इसके साथ ही १२ देशों के राष्ट्र प्रमुख भी गणतंत्र दिवस में परेड के लिए आमंत्रित हैं। खिलाडि़यों के लिए यह बहुत बड़ा अवसर है कि उन्हें परेड में अपनी कला का प्रदर्शन करने का अवसर मिला है। परेड में शामिल खिलाड़ी शहर के लोटी स्कूल के छात्र हैं।

ये खिलाड़ी हैं शामिल
परेड में मलखंब का प्रदर्शन करने वाले खिलाडि़यों में देवेंद्र पाटीदार, शिवांश कौशल, चंद्रशेखर चौहान, मुजाहिद बेग, राजवीरसिंह पंवार, कुंदन कछावा व एक शाजापुर का खिलाड़ी भी शामिल है। इस प्रदर्शन के पूर्व ये खिलाड़ी इंडियाज गॉट टेलेंट, एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा जैसे रियलिटी शो के साथ कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मंच पर भी कला का प्रदर्शन कर चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो