scriptचकाचक होगा यूर्निवसिटी कैम्पस, स्टूडेंट को मिलेगी सुविधा | University Campus Students will get the facility | Patrika News

चकाचक होगा यूर्निवसिटी कैम्पस, स्टूडेंट को मिलेगी सुविधा

locationउज्जैनPublished: Feb 15, 2018 06:27:29 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

डस्टबिन व ऑफिस आइटम की खरीदी, एक माह में चार खरीदी टेंडर जारी

patrika

Importance of Cleanliness by Quiz Competition and Paintings

उज्जैन. विक्रम विश्वविद्यालय प्रशासन ने आर्थिक तंगी को दरकिनार कर कैम्पस की सुंदरता और स्वच्छता बढ़ाने पर ध्यान देना शुरू किया है। वर्ष 2018 में कैम्पस को चकाचक करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए तेजी से काम किया जा रहा है। विवि प्रशासन ने एक माह में चार खरीदी के टेंडर जारी कर दिए हैं। इसमें सफाई के लिए डस्टबिन, सोफा, टेबल सहित अन्य ऑफिस आइटम, हॉस्टल व अध्ययनशाला के लिए समान है। इन सभी खरीदी के बाद पुरानी व जर्जर चीजों को बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा। अध्ययनशाला व हॉस्टल जर्जर हो चुके हैं। करोड़ों रुपए के संधारण के बाद भी स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ, लेकिन अब कुलपति प्रो. शीलसिंधु पाण्डे ने कैम्पस व अध्ययनशाला की स्थिति को सुधारने के लिए बड़े स्तर पर काम शुरू किया है। इसके लिए सभी विभागों में मांग के अनुरूप खरीदी व सुधार काम किए जा रहे है। इसमें सबसे ज्यादा फोकस मूलभूत सामान की खरीदी पर ध्यान दिया जा रहा है।


फरवरी में लग जाती है खरीदी पर रोक
वित्तीय वर्ष खत्म होने के कारण शासन फरवरी व मार्च माह में खरीदी व टेंडर प्रक्रिया पर रोक लगा देता है। विद्यार्थी हित व विवि के लिए विकास की प्रक्रिया प्रभावित नहीं हो, इसके लिए विवि प्रशासन समय रहते प्रक्रिया को अंजाम दे दिया है, ताकि सभी काम लेटलतीफी का शिकार नहीं हो।विक्रम विवि कुलसचिव डॉ. परीक्षित सिंह भी जून माह में सेवानिवृत्त होने वाले है। इसलिए भी काम रफ्तार में है।


एक माह टेंडर जारी हुए

ट्रेंडिंग वीडियो