scriptअनजान व्यक्तियों ने किया पीछा, बच्चे की सूझबूझ ने कर दिया कमाल | Unknown persons followed, child's intelligence did wonders | Patrika News

अनजान व्यक्तियों ने किया पीछा, बच्चे की सूझबूझ ने कर दिया कमाल

locationउज्जैनPublished: Aug 11, 2019 12:53:28 am

Submitted by:

Mukesh Malavat

कार में सवार लोगों ने बच्चों से कहा कि चल हम छोड़ देंगे, लेकिन बच्चे ने भरोसा नहीं किया

patrika

police,strangers,CCTV cameras,agar malwa,amazing,

परिजनों ने पुलिस को घटनाक्रम से अवगत कराया, खंगाले सीसीटीवी कैमरे
आगर-मालवा. पुष्पा कान्वेंट स्कूल में अध्ययनरत कक्षा 6ठी के एक बच्चे ने अपनी सुझबूझ एवं साहस के दम पर खुद को अपरिचित लोगो के चंगुल में फसने से बचा लिया।
घटना 8 अगस्त को अतिव्यस्ततम पुष्पा कान्वेंट स्कूल मार्गपर घटित हुई। बच्चा स्कूल में आयोजित होने वाली परेड प्रशिक्षण के लिए अपने घर से साइकिल पर सवार होकर स्कूल जा रहा था तभी एक कार बच्चे के पीछे-पीछे आई और कार में सवार लोगों ने बच्चों से कहा कि चल हम छोड़ देंगे, लेकिन यहां बच्चे ने समझदारी दिखाई और अपरिचित लोगों पर भरोसा नहीं किया। बच्चा घबराकर भागने लगा तो कार में सवार लोगों ने बच्चे का पीछा भी किया, लेकिन इतनी देर में बच्चा स्कूल परिसर में प्रवेश कर गया।
बच्चे ने स्कूल में पहुंचते ही वहां मौजूद एक शिक्षक को पूरे घटनाक्रम की जानकारी बताई, लेकिन शिक्षक ने बच्चे की बातों को नजरअंदाज कर दिया। बच्चें ने जब घर पहुंचकर परिजनो को पूरा घटनाक्रम बताया तो परिजन भी सकते में आ गए और कोतवाली थाने पहुंचकर पुलिस को घटनाक्रम से अवगत कराया। इस जानकारी से शुरुआती दौर में यह एक भ्रामक जानकारी लग रही थी लेकिन जब शुक्रवार को पुष्पा कान्वेंट स्कूल मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए तो फुटेज में बच्चे के साथ घटित हुआ घटनाक्रम सही रूप से सामने आ गया। कार में सवार लोग बच्चे का पीछा कर रहे थे और बच्चा घबराते हुए स्कूल की ओर भाग रहा था। कार में सवार लोग बच्चे को पकडऩे की कोशिश करते हुए भी फुटेज में दिखाई दिए। बच्चे के काका आशीष पिता कैलाशचंद्र अग्रवाल द्वारा कोतवाली थाने पर दिए गए आवेदन पर पुलिस ने मामला जांच में लिया है। कोतवाली थाना प्रभारी अजीत तिवारी ने बताया कि मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो