असुरक्षित उज्जैन: हथियारबंद बदमाशों ने मचाया उत्पात, युवक को चाकू मारा, गाडिय़ों के कांच फोड़े

अवंतिपुरा में बदमाशों ने चार वाहन फोड़े, एक युवक को चाकू मारा

By: Lalit Saxena

Published: 09 Oct 2018, 06:00 AM IST

उज्जैन. अवंतिपुरा में सोमवार रात करीब 9 बजे एक दर्जन से अधिक बदमाशों ने क्षेत्र में हथियारों के साथ हंगामा मचा दिया। बदमाशों ने घर के बाहर खड़े वाहनों में तोडफोड़ की और एक युवक को चाकू मार दिया। घायल युवक को जिला अस्पताल उपचार के लिए पहुंचा गया। हंगामे के बाद क्षेत्रवासी एकजुट हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला है। इसमें कुछ आरोपी की शिनाख्त भी हो गई। पुलिस ने तबाड़तोड़ युवकों की तलाश शुरू कर दी है।
अवंतिपुरा कुमावत धर्मशाला के बाहर बाइक सवार बदमाश तलवार और डंडों के साथ पहुंचे। इन्होंने लोगों के वाहनों को अपना निशाना बनाना शुरू किया। तीन कार सहित एक ऑटो के कांच फोड़ डाले और तोड़-फोड़ भी की। इस दौरान शुभम पिता प्रहलाद पर भी हमला कर दिया। शुभम को धार-धार हथियार से पेट पर वार किया। घायल शुभम को जिला अस्पताल उपचार के लिए पहुंचाया गया। क्षेत्र में हंगामा होता देख सभी लोग एकजुट हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। साथ ही सीएसपी और एएसपी भी मौके पर पहुंचे। क्षेत्रवासियों ने थाने पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज कराई। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई। इसके लिए क्षेत्र के सीसीटीवी की मदद ली जा रही है। पुलिस को कुछ लोगों की शिनाख्त हुई।
वन्य प्राणियों के अवशेष बेच रही चार महिलाओं को पकड़ा, प्रकरण दर्ज
उज्जैन. वन विभाग की टीम ने सोमवार को हरसिद्धि क्षेत्र से चार महिलाओं को पकड़ा है। ये महिलाएं अवैध रूप से वन्य प्राणियों के अवेशष बेच रही थी। चारों महिलाओं पर प्रकरण दर्ज किया गया है। रंेजर जीपी मिश्रा ने बताया मुखबिर की सूचना के आधार पर हरसिद्धि से महाकाल मार्ग से सजीना पति अंगूर सिंह, शक्तिबाई पति राजा सोलंकी, रहीनरबाई पति लहरी सिंह और किरण पिता गब्बर से अवैध रूप से वन्य प्राणी अवशेष जब्त किए गए हैं। ये महिलाएं बीमारियांे के उपचार सहित अन्य भ्रमों के लिए उपयोग में आने वाले वन्य प्राणी अवशेष बेचती थी। क्षेत्रीय टाइगर फोर्स रिजनल रेस्क्यू स्क्वॉड के अनिल सेन, गोविंद राठौर और जोगेंद्र जाटवा ने चारों महिलाओं से अवशेष जब्त कर हिरासत मेंं लिया है। चारों के खिलाफ वन्य प्राणी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। मंगलवार को इन्हें न्यायालय मंे पेश किया जाएगा।

Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned