scriptयूरिया की कालाबाजारी, वीडियो वायरल… | Urea black marketing, video viral | Patrika News

यूरिया की कालाबाजारी, वीडियो वायरल…

locationउज्जैनPublished: Dec 10, 2019 10:43:30 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

यूरिया की किल्लत जहां किसानों के लिए परेशानी बनी हुई है, वहीं जिले में यूरिया की कालाबाजारी भी की जा रही है।

Urea black marketing, video viral

यूरिया की किल्लत जहां किसानों के लिए परेशानी बनी हुई है, वहीं जिले में यूरिया की कालाबाजारी भी की जा रही है।

शाजापुर. यूरिया की किल्लत जहां किसानों के लिए परेशानी बनी हुई है, वहीं जिले में यूरिया की कालाबाजारी भी की जा रही है। प्रशासन द्वारा यूरिया की कालाबाजारी रोकने के भसरक प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसे में कालापीपल तहसील अंतग्रत मनसाया सोसायटी से यूरिया की कालाबाजारी का एक वीडियो बनाकर किसानों ने वायरल किया है। जिसमें देर शाम वेयर हाउस से ट्रैक्टर-ट्राली में यूरिया ले जाते हुए दिखाया गया है। इस संंबंध में भारतीय किसान संघ ने एक ज्ञापन कलेक्टर वीरेंद्रसिंह रावत को भी सौंपा है। जिसमें प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

ट्राली में यूरिया के बोरे जा रहे थे

बता दें कि कालापीपल के मनसाया सोसायटी अंतर्गत भानियाखेड़ी स्थित वेयर हाउस से देर शाम ट्रैक्टर ट्राली में यूरिया के बोरे जा रहे थे। जिसका स्टिंग कर एक किसान ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिए, और प्रबंधक पर यूरिया चोरी कराने का आरोप भी लगाया। इस मामले में भारतीय किसान संघ ने एक ज्ञापन कलेक्टर डॉ. रावत को मंगलवार को सौंपा है। भारतीय किसान संघ के मीडिया प्रभारी राजबहादुरसिंह ने बताया कि कालापीपल की मनसाया सोसायटी का यूरिया की कालाबाजारी की जानकारी लगी थी। इस संबंध में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया है। जिसमें जिम्मेदारों पर कार्रवाई की मांग की गई है। कलेक्टर ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

तहसील स्तरीय बैठक संपन्न
इधर मंगलवार को भारतीय किसान संघ की एक बैठक कृषि उपज मंडी स्थित मंदिर प्रांगण में आयोजित की गई। जिसमें विभिन्न मुद्दो पर चर्चा की गई। इस दौरान तहसील के किसान थे।
&किसानों ने मनसाया सोसायटी अंतर्गत वेयर हाउस से अवैध रूप से यूरिया ले जाने की शिकायत की है। मामले की जांच कराईजा रही है।
– डॉ. वीरेंद्रसिंह रावत, कलेक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो