ड्राइवर की लापरवाही से पलटी खा गई वैन

सभी बच्चे और ड्राइवर सुरक्षित, चालक को गिरफ्तार कर वैन को किया जब्त

By: Mukesh Malavat

Published: 26 Jul 2019, 08:02 AM IST

उज्जैन. एक निजी स्कूल की बच्चों से भरी वैन माकड़ौन से एक किलोमीटर दूर बायपास पर ड्राइवर द्वारा तेज गति व लापरवाही चलाने से पलट गई, जिसमें बच्चे सहित ड्राइवर सुरक्षित है।
माकड़ौन थाना प्रभारी महेंद्रसिंह मकाश्रे ने बताया सुबह वैन केसरपुर, निपानिया, लिंबादित व खेड़ा जमुनिया से 8 बच्चों को लेकर माकड़ौन आ रही थी। वैन को ड्राइवर लापरवाहीपूर्वक व तेज गति में चला रहा था, जिस कारण वैन असंतुलित हो गई और रोड से नीचे खंती में कूदकर खेत में पलट गई। सूचना पर ड्राइवर को गिरफ्तार कर बच्चों को डायल 100 में ना लाते हुए निजी वाहन में लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र माकड़ौन पहुंचे, जहां चिकित्सक नहीं होने से बच्चों व थाना प्रभारी ने चिकित्सक का इंतजार किया। चिकित्सक के आने पर बच्चों की मेडिकल जांच की गई। बच्चे व ड्राइवर सुरक्षित है। थाना प्रभारी ने डरे सहमे बच्चों से पूछताछ करने के दौरान बच्चों को बिस्किट व चिप्स खिलाई।
हमनें कई बार ड्राइवर अंकल को गाड़ी धीरे चलाने को कहा : बच्चों ने घटनाक्रम के बारे में बताया कि हमने कई बार ड्राइवर अंकल को गाड़ी धीरे चलाने को कहा, लेकिन अंकल ने अनसुना कर दिया व गाड़ी को लापरवाही व तेज गति से चला रहे थे, जिससे गाड़ी पलट गई। थाना प्रभारी ने बच्चों के पेरेंट्स को सूचना देकर बुलाया तथा बच्चों को सुपुर्द किया।। कायमी कर वैन को जब्त किया है। आगे की कार्रवाई जारी हैं।
थाना प्रभारी ने सभी निजी स्कूल के वाहनों की सूची मांगी
घटना के बाद थाना प्रभारी महेंद्र मकाश्रे ने सभी निजी स्कूलों को नोटिस जारी कर स्कूलों में चल रहे सभी वाहनों की सूची व बच्चों की संख्या, वाहनों के फिटनेस, बीमा आदि की जानकारी मंगवा कर जांच की जा रही है तथा भविष्य में ऐसी कोई घटना ना हो इसके प्रयास किए जा रहे हैं।
------
सिगरेट के पैसे मांगने पर एक युवक ने दो के साथ की मारपीट
नागदा. बिरलाग्राम पुलिस ने जबरन कॉलोनी निवासी राजू पिता मनसुख सेनी की शिकायत पर मुकेश नामक युवक के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज किया है। मिली जानकारी के मुताबिक फरियादी गवर्मेंट कॉलोनी रोड पर चाय-नाश्ता की दुकान चलाता है। गत मंगलवार को गवर्मेंट कॉलोनी निवासी मुकेश पिता उमाशंकर ने फरियादी दुकानदार राजू एवं उसके कारीगर के साथ इसलिए मारपीट कर दी कि उन्होंने आरोपी से सिगरेट के पैसे मांग लिए थे। फरियादी के अनुसार आरोपी ने पहले उसके साथ लात और घुसों से मारपीट की, जिससे उसको मुंह और एक आंख में चोट आई है। इसके अलावा आरोपी ने बीच-बचाव कर रहे दुकान के कारीगर जितेंद्र पिता उमाशंकर के साथ लोहे के पाइप से मारपीट की, जिससे उसके बाएं हाथ की हड्डी टूट गई हैं। घटना के दौरान आरोपी के साथ उसका साथी नितिन पिता रविराव भी मौजूद था। हालांकि पुलिस की एफआइआर में सिर्फ मुकेश का नाम ही शामिल है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 323,294,506 एवं 34 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

Mukesh Malavat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned