scriptvastu tips: सोये हुए भाग्य को भी जगा देते हैं वास्तु के ये छोटे से उपाय | vastu shastra tips for jobs and best achievement vastu tips | Patrika News

vastu tips: सोये हुए भाग्य को भी जगा देते हैं वास्तु के ये छोटे से उपाय

locationउज्जैनPublished: Aug 09, 2022 08:04:52 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

vastu tips: सर्वगुण सम्पन्न होने के बाद भी बेरोजगार है तो अपनाएं ये टिप्स

vastu_tips.jpg

Vastu tips: ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति के लिए सही समय और उचित अवसर का होना जरुरी है। लेकिन ऐसा भी होता है कि व्यक्ति सर्वगुण सम्पन्न होते हुए भी वह बेरोजगार रह जाता है। खुद नौकरी के लिए जितना ज्यादा प्रयास करता है, उसकी कोशिश उतनी ही विफल होती जाती है। इसके लिए व्यक्ति अपने भाग्य को जिम्मेदार ठहराता है। लेकिन उसे अपने भाग्य को कोसने के बजाय अगर वह वास्तु सम्मत उपाय करें तो लाभ जल्द ही मिल सकता है।

अच्छी नौकरी पाने के उपाय
– आप जब भी नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाएं, तो अपनी जेब में लाल रूमाल या कोई भी लाल कपड़ा रखें। सम्भव हो, तो आप शर्ट भी लाल पहनें। आप जितना भी लाल रंग का प्रयोग कर सकते हैं, जरूर करें। किन्तु यह अवश्य याद रखें कि लाल रंग भड़कीला ना हो, सौम्य और सूंदर लगे।

– आप रात में सोते समय अपने बेडरूम में पीले रंग का प्रयोग करें। यह जरूर याद रखें, लाल, पीला व सुनहरा रंग आपके भाग्य में हमेशा वृद्धि लाता है। अतः आप हमेशा इसे अपने साथ रखें और इन रंगों का व्यवहार ज्यादा से ज्यादा करें, आपको जल्द ही सभी कामों में सफलता मिलेगी।

– अपने घर और कमरे की उत्तर दिशा की दीवार को व्यवस्थित करें। दीवार पर कोई गैर जरूरी सामान या पुराना सजावट का सामान हो तो उसे तुरंत हटा दें। अपने घर में राखी स्टेशनरी का पुराना सामान, ऑफिस की पुरानी फाइलों को बाहर कर दें और उत्तर दिशा की दीवार को बिलकुल खाली रखें। साथ ही स्टील की अलमारी को भी घर में उत्तर दिशा में रखने से बचें।

– आप उत्तर दिशा की दीवार पर फुल लेंथ मिरर(आईना) जरूर रख सकते हैं। इस दिशा में आईना रखने मात्र से आपको बेहतर अवसर मिलने के चांस बढ़ जाएंगे और इंटरव्यू में भी सकारात्मक नतीजे मिलेंगे।

– इंटरव्यू के लिए घर से बाहर निकलते वक्त अपना दायां पैर पहले बाहर रखें और पहले यह भी देख ले की स्वर कोनसा चल रहा है समय भी सवाया हो। साथ ही घर से निकलने से पहले अपने घर भगवान गणेश की पूजा करें। उन्हें सुपारी भी चढ़ाएं और प्रसाद के तौर पर इसे ग्रहण करें।

– इंटरव्यू लेने वाले अधिकारी के सामने अपना हाथ या पैर मोड़कर बैठने की बजाए, पूरे आत्मविश्वास के साथ अच्छे से बैठें। इन आसान से टिप्स को आजमाकर आप निश्चित ही बेरोजगारी को दूर करने और नौकरी पाने में जल्द ही सफलता हासिल कर पाएंगे।

डिस्क्लेमर- आर्टिकल में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल सामान्य जानकारी प्रदान करते हैं। इन्हें आजमाने से पहले किसी विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें। ‘पत्रिका’ इसके लिए उत्तरदायी नहीं है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8cxx3a
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो