दाहिने हाथ में लकवा था, कुल्हाड़ी से काट दिया पंजा

इंगोरिया थाने के ग्राम गुलाबखेड़ी में युवक ने नशे में उठाया कदम, घायल युवक को पंजे सहित 108 लेकर उज्जैन पहुंची

उज्जैन. लकवे से परेशान एक युवक ने नशे में रविवार को आत्मघाती कदम उठा लिया। लकवे के कारण दाहिने हाथ के काम नहीं करने से परेशान होकर उसने कुल्हाड़ी से हाथ का पंजा ही काट लिया। परिजनों ने उसके गंभीर हालत में देखकर डायल १०० को सूचना दी। युवक और उसके पंजे को लेकर पुलिसकर्मी इंगोरिया स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे। यहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे उज्जैन जिला अस्पताल भेजा गया। फिलहाल उसकी हालत सामान्य है।
इंगोरिया टीआई रविंद्र बारिया ने बताया कि ग्राम गुलाबखेड़ी निवासी मोहन (३५) पिता गट्टू भील ने रविवार सुबह १०-११ बजे के समय पर कुल्हाड़ी से अपने दाहिने हाथ का पंजा काट लिया। उसके एक हाथ में लकवा था। जिसके कारण वह परेशान था। सुबह उसने शराब के नशे में आकर घर में रखी कुल्हाड़ी से कलाई के यहां से पूरा पंजा ही काट दिया। घटना के समय घर पर कोई नहीं था। मां भागवंता बाई बकरिया चराने गई थी और उसकी पत्नी बच्चों के साथ मायके गई हुई थी। घर पर उसे लहुलूहान देखकर लोगों ने डायल १०० को सूचना दी। मौके पर पायलेट वनराजसिंह एवं आरक्षक सोदागर पहुंचे और मोहन भील को इंगोरिया स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे।

यहां से उसे १०८ एंबुलेंस से उज्जैन जिला अस्पताल रेफर कर दिया। दरअसल उसके पंजा कटने के चलते दोबारा से जुड़ जाए इसके लिए उज्जैन भेजा। हालांकि यहां उसका उपचार तो हुआ लेकिन पंजा नहीं जुड़ पाया। टीआई बारिया के अनुसार युवक ने इससे पहले भी हाथ काटने की कोशिश की थी।

किशोरी लापता
इंगोरिया थाना अतंगृत ग्राम करणपुर से एक १६ वर्षीय किशोरी ४ नंवबर से घर से लापता हो गई। परिजनों ने रविवार को थाना पहुंचकर किशोरी के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई।

वेद नगर से चार पहिया गाड़ी चोरी
वेदनगर में घर के सामने खड़ी चार पहिया गाड़ी क्रमांक एमपी १३ टीए ३०६१ को रविवार सुबह ६ बजे के करीब कोई चुरा ले गया। वाहन मालिक हरीश शास्त्री की शिकायत पर नानाखेड़ा पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है।


जितेंद्र सिंह चौहान
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned