scriptथाने से महज 150 मीटर दूरी पर हाइटेक चोरी, परिवार के सदस्य सिंगापुर गए थे | Was stolen at home near police station | Patrika News

थाने से महज 150 मीटर दूरी पर हाइटेक चोरी, परिवार के सदस्य सिंगापुर गए थे

locationउज्जैनPublished: Jun 05, 2018 02:09:18 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

स्ट्रीट लाइट और दरवाजे पर लगे तीन सीसीटीवी कैमरों के तार काटे, नकली चाबी से ताला खोल घुसे और डिजिटल लॉकर तोड़कर ले गए

patrika

crime,police,CCTV cameras,theft,Jewelry,street light,

उज्जैन. नीलगंगा थाने से महज 150 मीटर दूरी पर चोरों ने हाइटेक चोरी को अंजाम दिया। चोरी के पूर्व चोरों ने ओवरब्रिज से स्ट्रीट लाइट और दरवाजे पर लगे तीन सीसीटीवी कैमरों के तार काटे। इसके बाद नकली चाबी से ताला खोलकर घर में प्रवेश किया और कमरे में रखे डिजिटल लॉकर को तोड़कर चोर ले गए। लॉकर में करीब ढाई लाख के हीरे और सोने के आभूषण और नकदी रखी हुई थी। घटना के वक्त परिवार के सदस्य सिंगापुर घूमने गए हुए थे। सोमवार सुबह लौटे तो उनके होश उड़ गए।


केशव नगर निवासी अनूप कुमार जैन, पत्नी, बेटे पुनीत जैन, बहू और पोता-पोती के साथ २९ मई को सिंगापुर घूमने के लिए गए हुए थे। अनूप रेफ्रिजरेटर व्यापारी हैं। बेटे पुनीत ने बताया कि सोमवार सुबह ही वे सिंगापुर से लौटे हैं। जब घर पहुंचे तो मुख्य द्वार का ताला खुला हुआ था। घर के अंदर प्रवेश करने पर देखा कि पीछे के कमरे में अलमारी के भीतर स्थापित डिजिटल लॉकर चोर तोड़कर ले गए थे। लॉकर में एक हीरे की अंगूठी, हीरे-सोने की झुमकी और सोने की चेन तथा २० हजार नकद रखे हुए थे। इसके अलावा भी चोरों ने पूरे घर में छानबीन की, लेकिन उन्हें कुछ मिला नहीं।

तीन बाइक पर छह लोग आए थे
पुनीत ने बताया कि घर की सुरक्षा के लिए दरवाजे पर तीन और अंदर एक सीसीटीवी कैमरा लगा रखा है। चोरों ने पूरी रैकी के बाद चोरी की। पहले वे रात को १.३० बजे आए। वे तीन बाइक पर छह लोग थे। सभी ने मुंह पर रूमाल बांध रखा था। इसके बाद रात करीब ३ बजे उन्होंने इंदौर रोड ओवरब्रिज से घर के बाहर लगी स्ट्रीट लाइट के वायर काटकर अंधेरा कर दिया। फिर सीसीटीवी कैमरे के वायर काटे। अंधेरा होने की वजह से घर के सीसीटीवी फुटेज जो कि वायर टूटने के पूर्व तक आए हैं उसमें भी अंधेरे की वजह से कुछ साफ दिखाई नहीं दे रहा। घर के दरवाजे पर भी उन्होंने आधा किलो से अधिक वजनी ताला लगा रखा था। जिसे उन्होंने तोडऩे की बजाए नकली चाबी से खोलकर घर में प्रवेश किया।

थाने के पास 3 घंटे तक चोरी
वारदात नीलगंगा थाने से महज १५० मीटर दूरी पर हुई। ६ चोर योजनाबद्ध तरीके से करीब ३ घंटे तक चोरी की वारदात को अंजाम देते रहे, लेकिन पुलिस को भनक तक नहीं लगी, जबकि पुलिस की पीसीआर रातभर गश्ती का दावा करती है।

नकली चाबी बनाने वाले शामिल
नीलगंगा थाना प्रभारी अखिलेश वर्मा ने बताया कि चोरों में से कोई नकली चाबी बनाना जानता था। क्योंकि घटनास्थल से किसी प्रकार के ताला तोडऩे के निशान नहीं मिले हैं। सीसीटीवी फुटेज में भी कुछ साफ नहीं दिख रहा है। इससे साफ है कि चोरों ने घर की पूर्णत: रैकी के बाद ही घटना को अंजाम दिया है। सीसीटीवी फुटेज में पिछले सप्ताह के फुटेज की जांच कर रहे हैं। इससे चोरों का सुराग लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं। मामले में अज्ञात के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो