scriptउज्जैन में फिल्मी स्टाइल में पकड़ाया तस्कर, यूं तीन घंटे तक पुलिस को छकाया | Watch the video: Smuggler caught in film style in Ujjain. | Patrika News

उज्जैन में फिल्मी स्टाइल में पकड़ाया तस्कर, यूं तीन घंटे तक पुलिस को छकाया

locationउज्जैनPublished: Jan 11, 2020 11:01:27 pm

Submitted by:

Mukesh Malavat

महिदपुर क्षेत्र मेंं शुक्रवार रात तीन थानों की पुलिस फिल्मी स्टाइल में ट्रक चालक को पकडऩे दौड़ती रही ट्रक रोकने को लगाए बस, बैलगाड़ी और 7 स्टॉपर को तोड़कर भागा

,Watch the video: Smuggler caught in film style in Ujjain.

रायपुर। सांइस कॉलेज मैदान में युवा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस तीन दिवसीय महोत्सव का उद्धाटन रविवार १२ जनवरी को होगा। समारोह की मुख्य अतिथी के रुप में महामहिम राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके उपस्थित रहेगी। छग. के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कार्यक्रम की अध्यक्षता करेगें। साथ ही विधानसभा अध्यक्ष चरणदास मंहत अति विशिष्ठ के रुप में शामिल होगें। राज्यभर से करीब ८००० युवा इस कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति देगें। ,महिदपुर क्षेत्र मेंं शुक्रवार रात तीन थानों की पुलिस फिल्मी स्टाइल में ट्रक चालक का पकडऩे दौड़ती रही ट्रक रोकने को लगाए बस, बैलगाड़ी और 7 स्टॉपर को तोड़कर भागा

उज्जैन. शुक्रवार रात 12 बजे का समय…आगे तेज रफ्तार दौड़ता ट्रक और पीछा करती पुलिस की गाडिय़ां। कभी ट्रक को पुलिस की गाड़ी आगे जाकर रोकती तो ट्रक दूसरे मोड़ पर घुस जाता। रास्ते में नाकेबंदी में लगाए स्टॉपर को गिराते हुए ट्रक आगे निकल जाता। गांव वाले ट्रक रोकने के लिए बस और बैलगाड़ी लगाते लेकिन उसे टक्कर मार ट्रक निकल जाता। करीब पौन तीन घंटे बाद पुलिस और ट्रक चालक के बीच भागमभाग तब खत्म होती जब एक पुलिस अधिकारी ट्रक का कांच फोड़ देता और ट्रक खंबे से टकरा कर रुक जाता और ड्राइवर को दबोच लिया जाता है।

फिल्मी स्टाइल की यह घटना शुक्रवार रात को महिदुपर क्षेत्र में एक गोवंश से भरे ट्रक पकडऩे में घटी। करीब पौन घंटे तक तीन थानों की पुलिस इस ट्रक को लेकर जद्दोजहद करती रही। दरअसल महिदपुर पुलिस को सूचना मिली थी कि गोवंश से भरा एक ट्रक क्षेत्र से गुजर रहा है। इस पर पुलिस ने झारडा रोड पर ट्रक क्रमांक एमपी ०९ सीसी ६३९१ को रोका। ट्रक को आरोपी दशरथ पिता छतरसिंह निवासी बोरखेड़ा चला रहा था। जब वह रुका नहीं और भागने लगा तो पुलिस उसका पीछा करने लगी। वहीं राघवी थाने को ट्रक को पकडऩे के लिए सूचना दी गई। राघवी पुलिस की गाड़ी पहुंची तो ट्रक उसे भी टक्कर मारते हुए आगे निकल गया। स्थिति यह थी कि रात के समय ट्रक के पीछे महिदपुर और राघवी थाने की गाडिय़ा दौड़ रही थी।

झारडा पुलिस को चकमा देकर निकला
बाद में सूचना पर झारड़ा पुलिस की गाड़ी भी ट्रक को पकडऩे पहुंची लेकिन उसे चकमा देते हुए आगे बढ़ गई। रात २ बजे के करीब ट्रक को पकडऩे के क्षेत्र में तीन थानों की गाडिय़ां लगी हुई थी। इस दौरान कई बार ऐसे मौके आए जब ट्रक को पुलिस गाडिय़ों ने घेर लिया। जवान भी गाड़ी से नीचे उतरने पकडऩे दौड़े लेकिन ट्रक चालक दूसरे रास्ते से निकल जाता। आखिरकार महिदपुर के पास एसआइ दीपक भोंडे ने ट्रक के ड्राइवर के साइड का कांच डंडे से फोड़ दिया। इसके कारण वह एक खंबे से टकरा गया। ड्राइवर दशरथ ट्रक से उतरकर भागने लगा। इस पर पुलिस वालो ने दौड़ लगाकर ढाबला फंटे से पकड़ लिया।

रास्ते में बस और बैलगाड़ी को भी उड़ाया
ट्रक ड्राइवर को रोकने के लिए पुलिस अलाउंस करती भी चल रही थी। ट्रक को रोकने के लिए एक स्थान पर बस को रास्ते में खड़ा किया गया ताकि वह रुक जाए, लेकिन ड्राइवर ने बस के पिछले हिस्से को टक्कर मारते हुए आगे बढ़ गया। टक्कर इतनी जोर की थी कि बस घूम गई। वहीं गांववालों ने बैलगाड़ी भी रखी लेकिन उसे टक्कर मारते हुए आगे निकल गया। स्थिति यह थी कि ट्रक को रोकने के लिए पुलिस ने अलग- अलग सात जगह स्टॉपर लगाए थे लेकिन उसे भी तोड़ते हुए आगे निकल गया। एक जगह तो राघवी थाने की गाड़ी को टक्कर मार दी। इससे एक जवान को मामूली चोट आई।

दो बार पहले पकड़ा जा चुका है चालक
गोवंश तस्करी में पकड़ाया ट्रक चालक दशरथ पिछले तीन वर्ष से गोवंश तस्करी में लगा हुआ है। उस पर अवैध परिवहन के चलते नागदा और महिदपुर में एक-एक प्रकरण भी दर्ज है। वहीं घटना के समय ट्रक में मौजूद क्लिनर मांगू निवासी बोरखेड़ा भागने में कामयाब हो गया।

गोवंश लहुलूहान, ठूंस-ठूंस कर भरा था
ट्रक में करीब ७ गोवंश थे। इन्हें ठूंस-ठूंस कर भरा हुआ था। करीब पौने तीन घंटे तक तेज रफ्तार ट्रक दौड़ाने के चलते गोवंश भी लहुलूहान हो गया। बताया जा रहा है कि ट्रक के तेज रफ्तार चलने से गड्ढे और ढचके के कारण गोवंश एक-दूसरे ऊपर तक चढ़ गए।

इनका कहना
एक ट्रक में गोवंश होने की सूचना पर उसे रोका लेकिन वह भागने लगा। तीन थानों की पुलिस ने करीब पौने तीन घंटे की मशक्कत के बाद ट्रक चालक को पकड़ा। इस दौरान उसे रोकने लगाए एक बस, बैेलगाड़ी और सात के करीब स्टॉपर को ट्रक चालक ने तोड़ दिए।
– अंतरसिंह कनेश, एएसपी ग्रामीण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो