scriptघरों में घुस रहा पानी, रहवासियों ने रखी मांग तो निगम ने दिया यह जवाब | Water in the houses | Patrika News

घरों में घुस रहा पानी, रहवासियों ने रखी मांग तो निगम ने दिया यह जवाब

locationउज्जैनPublished: Jul 06, 2018 12:05:25 am

Submitted by:

Lalit Saxena

वल्लभ नगर के रहवासी परेशान

patrika

Corporate,Ujjain,Labour,vallabh nagar,water in houses,

उज्जैन. वार्ड ४३ के उदयन मार्ग क्षेत्र स्थित वल्लभ नगर के रहवासी निगम के रवैए से काफी परेशान हैं। कॉलोनी में ड्रेनेज निकासी का समुचित इंतजाम नहीं होने से बारिश में लोगों के घरों में पानी घुस रहा है। एक छोर से दूसरी जगह तक पानी निकालने के लिए रहवासियों ने पाइप डालने की मांग रखी तो निगम से जवाब मिला कि नई निगमायुक्त प्रस्ताव मंजूर नहीं कर रही। पाइप खरीदी नहीं कर सकते। इस पर रहवासियों ने यहा तक तक कह दिया पाइप व लेबर का खर्च हम उठा लेते हैं लेकिन फिर भी जिम्मेदार सुध नहीं ले रहे।
वल्लभ नगर के ५० से अधिक रहवासी जलनिकासी बाधित होने से परेशान हैं। पानी एक स्थान पर जाकर रुक जाने से नालियां जाम हो जाती है और पानी पोर्च व कमरों में घुसता है। इसके अस्थायी निदान के लिए लोगों ने निगम से एक पाइप डालकर पानी निकासी दूसरे छोर तक जोडऩे की मांग रखी, लेकिन महीनों बाद तक सुनवाई नहीं हुई। निगम इंजीनियर बस यहीं दिलासा दे रहे हैं कि १ करोड़ से नाला निर्माण का प्रस्ताव बनाया है। ये मंजूर होने पर निर्माण कराएंगे, लेकिन इसमें कितना समय लग जाएगा यह जवाब किसी के पास नहीं। इधर निगम इइ रामबाबू शर्मा का कहना है कि समस्या सुलझाने के लिए इंजीनियरों को मौके पर भेजेंगे। जो उचित होगा काम कराएंगे।
छोटी परेशानियों पर भी अडि़यल रवैया
वल्लभ नगर कॉलोनी की परेशानी कोई बड़ी नहीं है। अस्थायी तौर पर यहां सीमेंट पाइप डालकर निकासी बाधा दूर की जा सकती है। लेकिन इस पर भी निगम इंजीनियरों का अडि़यल रवैया है। लोग दो से तीन बार महापौर को भी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन उन्होंने भी समाधान में रूचि नहीं ली। बुधवार को हुई बारिश ने लोगों को परेशानी में डाल दिया। अगर ऐसे ही हालात रहे तो बारिश में लोगों को ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो