scriptमहाकाल मंदिर में पानी-पानी, मंदिर जाने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर | Water logging in Mahakal temple due to pre monsoon rains | Patrika News

महाकाल मंदिर में पानी-पानी, मंदिर जाने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर

locationउज्जैनPublished: Jun 13, 2022 08:33:17 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

राष्ट्रपति के आगमन पर लाखों रुपए खर्च कर सौंदर्य से लबरेज बाबा महाकाल के मंदिर में प्री-मानसूनी बारिश में ही हाल बेहाल हो गए।

महाकाल मंदिर में पानी-पानी, मंदिर जाने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर

महाकाल मंदिर में पानी-पानी, मंदिर जाने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर

उज्जैन. महाकाल मंदिर उज्जैन में प्री मानसून की बारिश ने तांड़व मचा दिया, मंदिर परिसर से लेकर नंदी हाल तक पानी पानी हो जाने के कारण पंडितों से लेकर श्रद्धालुओं तक को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, मंदिर में पानी होने के कारण जहां श्रद्धालुओं को संभल-संभल कर पैर रखने पड़ रहे हैं, वहीं दूसरी और पंडित से लेकर मंदिर स्टाफ तक सभी वाइपर और बाल्टियों से पानी निकालने में लगे, यहां तक की बाल्टियों में पानी भर-भरकर बाहर खाली किया ।


आपको बतादें कि प्रदेश में पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है, शनिवार को तो हल्की बूंदाबांदी होने से खास फर्क नहीं पड़ा, लेकिन रविवार को उज्जैन में जोरदार पानी गिरने के कारण मंदिर में पानी भर गया, नंदी हाल में बारिश का पानी भर जाने के कारण श्रद्धालुओं को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ा, ऐेसे में मंदिर स्टाफ द्वारा रात से ही पानी निकालने की कोशिश की जा रही है।


ऐसे पहुंचा मंदिर परिसर मेंं पानी
प्री मानसून के चलते लगातार दूसरे दिन रविवार को बारिश हुई । महाकाल मंदिर परिसर(जहां पर औंकारेश्वर महादेव एवं अन्य मंदिर स्थापित है) यहां का पानी कार्तिकेय मंडपम एवं आपातकालीन गेट के नीचे से बहता हुआ नंदीहाल तक पहुंच गया। जिसे वाईपर,बाल्टियों की सहायता से बाहर निकाला जा रहा है। फिलहाल काफी पानी बाहर निकाल दिया गया है, वहीं श्रद्धालुओं की आवाजाही भी जारी है।


अभी सजाया था मंदिर
राष्ट्रपति के आगमन पर लाखों रुपए खर्च कर सौंदर्य से लबरेज बाबा महाकाल के मंदिर में प्री-मानसूनी बारिश में ही हाल बेहाल हो गए। शाम के समय हुई तेज बारिश के बाद मंदिर के नंदी हाल में पानी-पानी हो गया। चारों तरफ से आई बौछारों और रैम्प के जरिए उतरे पानी के कारण नंदी हाल में पानी भर गया। अधिकारियों और कर्मचारियों ने जैसे-तैसे काफी मशक्कत के बाद पानी को बाहर निकाला।

ट्रेंडिंग वीडियो