scriptशहीद सैनिकों के त्याग से हमें यह प्रेरणा लेना चाहिए | We should take inspiration from the sacrifice of martyrs | Patrika News

शहीद सैनिकों के त्याग से हमें यह प्रेरणा लेना चाहिए

locationउज्जैनPublished: Jul 27, 2019 01:47:22 am

Submitted by:

Mukesh Malavat

नवीन कॉलेज में शहीदों को श्रद्धांजलि देकर करगिल विजय दिवस मनाया

patrika

martyr,soldier,Inspiration,shajapur,Kargil Vijay Diwas,new College,

शाजापुर. हाइवे पर स्थित शासकीय नवीन कॉलेज में शुक्रवार को कारगिल विजय दिवस की 20वीं वर्षगांठ मनाई गई। इस दौरान उपस्थित अतिथियों ने एनसीसी के कैडेट्स को देश की सेना के जवानों से प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित किया गया। इसके साथ ही कारगिल में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि भी दी गई।
नवीन कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ.आरकेएस राठौड़ उपस्थित थे। प्रभारी प्राचार्य डॉ. राठौड़ ने कहा कि हमें शहीद सैनिकों के त्याग से प्रेरणा लेना चाहिए और हमेशा देश की सेवा के लिए तत्पर रहना चाहिए। अन्य अतिथियों ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर एनसीसी कैडेट्स व अन्य युवाओं को देशभक्ति गीतों व कविताओं से प्रेरित भी किया गया। मोमबत्ती जलाकर सभी ने शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इसके बाद सभी ने मिलकर कॉलेज परिसर में उग रही गाजर घास को भी साफ किया। कार्यक्रम में कॉलेज स्टॉफ के डॉ. एसके तिवारी, डॉ. बीके सोलंकी, डॉ. आरसी चौहान, डॉ. दिनेश निंगवाल, विधि कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ. एमके कनेरिया, डॉ. दुष्यंत भदौरिया, डॉ. वीपी मीणा, बीएस परमार, प्रो. मीनू गिडवानी, प्रो. अनिता यादव, डॉ. संगीता जामोद सहित बड़ी संख्या में एनसीसी कैडेट्स उपस्थित रहे।
अभाविप ने मनाया करगिल विजय दिवस
शाजापुर. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने शासकीय नवीन कॉलेज में शुक्रवार को कारिगल विजय दिवस मनाया। इस दौरान परिषद के सदस्यों ने भारत माता की तस्वीर पर माल्यार्पण कर राष्ट्रगान गाया। साथ ही वीर शहीदों को मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। इसके साथ ही भारत माता की जयकारें लगाए। इस दौरान मुख्य रूप से अभाविप के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य श्याम टेलर, नगर मंत्री ऋषभ शर्मा, आकाश शर्मा, यश शर्मा, दीपक राठौर, शुभम मालवीय, गणेश राठौर, शुभम सोलंकी, विकास राठौर, अभिषेक परमार, आदित्य भटनागर, भागेश जोशी, आदित्य श्रीमाल, योगेश गुर्जर, जय चांदना, पवन गुर्जर, हिमांशु राठौर, अवि जैन, हर्षित राठौर आदि उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो