scriptमौसम विभाग का Alert,कई जिलों में आज फिर हो सकती है तेज बारिश | Weather Alert: heavy rain alert in these districts | Patrika News

मौसम विभाग का Alert,कई जिलों में आज फिर हो सकती है तेज बारिश

locationउज्जैनPublished: Mar 21, 2021 03:03:23 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– तेज हवा के साथ बूंदाबांदी के आसार

उज्जैन/भोपाल। मध्यप्रदेश के कई जिलों में बीते तीन दिनों से लगातार शाम को भी गरज चमक के साथ बारिश हो रही है। बात राजधानी उज्जैन और भोपाल की करें तो शनिवार को राजधानी में अचानक मौसम (Weather forecast) बदलने के साथ तेज हवा चलने लगी और बूंदाबांदी होने लगी। इसके अलावा कई जिलों में हल्की बारिश और बूंदाबादी हुई। वहीं अब मौसम विभाग का कहना है कि शहर में रविवार को भी बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: CM का आदेश, 23 मार्च को सुबह 11 बजे जो जहां रहेगा वहीं दो मिनट खड़ा रहेगा

 

130afbf6-a2c4-46af-b0b3-0eeac0d6d9b2_3209083_835x547-m_3216482_835x547-m.jpeg

मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी राजस्थान में बने विक्षोभ के चलते मध्य प्रदेश कई जिलों में बीते 24 घंटे में गरज-चमक के साथ बारिश हुई है। वहीं, कई जिलों में ओलावृष्टि भी हुई है। हालांकि कि मार्च के महीने में हो रही इस बारिश के कारण गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा है। अब बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। इसी बीच मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज फिर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की आशंका जताई है।

यहां बारिश होने के आसार

मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे में भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, नीमच, राजगढ़, मंदसौर, शाजापुर और टीकमगढ़ में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की तरफ से दी जानकारी के मुताबिक कल शाम तक छिंदवाड़ा में 4, उज्जैन में 2, मलाजखंड में 0.5, बैतूल, इंदौर में 0.2 मिमी. बारिश हुई. वहीं, राजधानी भोपाल में दूसरे दिन तेज हवाएं चली और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8032zr
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो