scriptAlert: इन 9 जिलों में अगले 22 घंटों के दौरान तेज बारिश के साथ गिर सकते हैं ओले | weather Alert : In 9 districts heavy rainfall alert in next 22 hours | Patrika News

Alert: इन 9 जिलों में अगले 22 घंटों के दौरान तेज बारिश के साथ गिर सकते हैं ओले

locationउज्जैनPublished: Mar 06, 2020 03:28:00 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

जानिए कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम….

05.png

weather Alert

उज्जैन। मौसम ने एक बार फिर से अपना रुख बदल लिया है। फिर से फिजा में हल्की ठंडक ( weather Alert) धुल गई है और लोगों को सुबह-शाम ठंड का अहसास हो रहा है। वहीं शुक्रवार सुबह से हवा चलने ( weather forecast) के कारण भी लोगों को ठंडक का अहसास हुआ।

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते राजस्थान के पश्चिम और पाकिस्तान के ऊपर चक्रवाती तंत्र बनने से ओले गिरने के साथ-साथ बारिश ( heavy rain) होने के आसार हैं। मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में आने वाले 2 दिनों के अंदक तेज बारिश हो सकती है। कई जगहों पर मौसम विभाग ने अलर्ट ( rain alert) भी जारी किया है।

weather today Update : आज यहां होगी बारिश, जानिये अपने शहर का हाल-ए-मौसम

इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 24 घंटे में बालाघाट, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर व आगर जिलों में गरज चमक के साथ बुंदाबादी हो सकती है। साथ ही कई जगहों पर तेज हवा चलने के भी आयार हैं। ऐसे में इन जिलों को लेकर मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट ( yellow alert) जारी किया गया है। वहीं रीवा, शहडोल, सागर, उज्जैन, ग्वालियर व चंबल-ग्वालियर संभागा के जिलों में कुछ जगहों पर वर्षा व गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई जा रही है।

Weather forecast Update

पश्चिमी विक्षोभ का है असर

मौसम विभाग का कहना है कि लगातार मौसम बदलने के पीछे पश्चिमी विक्षोभ का असर माना जा रहा है। जम्मू कश्मीर से पश्चिमी विक्षोभ गुजर चुका है। ये पश्चिमी विक्षोभ बहुत ज्यादा असरदार है। यही कारण है कि मौसम में लगातार उठापटक जारी है। इस पश्चिमी विक्षोभ के असर से राजस्थान में एक चक्रवात विकसित हो रहा है।

 

Weather Update: मौसम में फिर हुआ बदलाव, आने वाले दिनों में बारिश का अलर्ट

इस चक्रवात को अरब सागर से नमी मिल रही है। यही कारण है कि लगतार मौसम में बदलाव हो रहा है और बारिश और ओले गिरने की आशंका बनी हुई है। इस चक्रवात का असर मध्यप्रदेश के साथ दिल्ली, हरिणाया, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, में भी पड़ रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो