scriptWeather change, rain due to clouds | बदला मौसम : उत्तरी हवाओं से भीगा शहर, फिजां में घुल गई ठंडक | Patrika News

बदला मौसम : उत्तरी हवाओं से भीगा शहर, फिजां में घुल गई ठंडक

- सुबह से ही आसमान पर छाए रहे बादल, शाम होते-होते बारिश का दौर शुरू

उज्जैन

Published: November 18, 2021 05:15:01 pm

उज्जैन. पश्चिमी विक्षोभ के कारण इंदौर-उज्जैन के आसपास सहित प्रदेशभर में बादल छाए रहे और बारिश होने लगी है। गुरुवार को सुबह से ही आसमान पर बादलों का डेरा रहा। शाम होते-होते बादलों ने बूंदों के रूप में कहीं हल्की, तो कहीं तेज बौछारों से बारिश कर दी। सड़के तरबतर हो गई। सड़कों आवाजाही कुछ देर के लिए रुक गई। हवा की गति से मौसम में ठंडक घुल गई।
Weather change, rain due to clouds
- सुबह से ही आसमान पर छाए रहे बादल, शाम होते-होते बारिश का दौर शुरू
इंदौर-उज्जैन संभाग में हल्की बारिश
प्राप्त जानकारी अनुसार इंदौर-उज्जैन में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हो रही है, आने वाले दो-तीन दिनों में मौसम के मिजाज बिगड़े ही रहने के आसार हैं। मौसम विभाग का कहना है कि बिगड़े मौसम के चलते ठंड भी कड़ाके वाली ही रहेगी।
अगले 48 घंटे में पूरे प्रदेश में छाए रहेंगे बादल
मौसम विभाग की माने तो उत्तरी हवा के पश्चिमी मिलन से अगले 48 घंटों में पूरे प्रदेश में बादलों के छाने से एक जैसा मौसम रहने की संभावना बन रही है। बता दें कि चार दिन पहले मौसम विभाग ने 8 नवंबर के बाद से कड़ाके की ठंड के साथ बारिश की संभावनाओं से इंकार किया था, लेकिन उत्तरी हवा की तेज गति अब पश्चिम की ओर जाने से हल्की बारिश का दौर शुरू हो गया है।
बादलों ने जमाया डेरा
मौसम विज्ञानियों ने बताया कि अब हल्की बारिश का दौर शुरू हो गया है, एक-दो रह सकता है। दक्षिण भारत में जो सिस्टम बना था, वह अब भी है, जिससे कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसी वजह से बादलों का जमावड़ा होने से इंदौर-उज्जैन संभाग के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातभाजपा की नई लिस्ट में हो सकती है छंटनी की तैयारी, कट सकते हैं 80 विधायकों के टिकटDelhi: सीएम केजरीवाल का ऐलान, अब सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरेंछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 19 मरीजों की मौत, जनवरी में ये आंकड़ा सबसे ज्यादा, इधर तेजी से बढ़ रही एक्टिव मरीजों की संख्याUttar Pradesh Assembly Elections 2022: शह और मात के खेल में डिजिटल घमासान, कौन कितने पानी मेंजूतों पर भी लगा दिया तिरंगा, अमेजन पर होगी एफआईआरRepublic Day 2022: जानिए इसका इतिहास, महत्व और रोचक तथ्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.