Weather Update: आने वाले 32 घंटों में इन 9 जिलों में होगी 'भारी बारिश', जारी किया गया Alert

जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल....

By: Ashtha Awasthi

Published: 02 Sep 2020, 07:24 PM IST

उज्जैन। पूरे मध्यप्रदेश में अगस्त के आखिरी सप्ताह में जोरदार बारिश ( heavy rain) हुई है। इससे प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति (weather forecast) भी बन गई है। वबीं बीते दो दिनों से मौसम साफ हो चुका है और तेज धूप हो रही है लेकिन बुधवार को एक बार फिर से कई जगहों में बौछारें पड़ी। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में कई जिलों में हल्की बारिश व बौछारे पड़ सकती हैं। साथ ही कहीं-कहीं पर तेज बारिश के साथ बिजली भी चमक सकती है।

Rivers are in spate due to rain
IMAGE CREDIT: patrika

बता दें कि मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा, सिवनी, होशंगाबाद और हरदा जिलों में अत्यधिक बारिश हुई है। यहां के चौराई में रिकॉर्ड 41 सेंटीमीटर बारिश हुई है। अत्यधिक भारी वर्षा का पैमाना 20 सेंटीमीटर है। सिवनी जिले में वैनगंगा नदी उफना रही थी जिससे भीषण बाढ़ की स्थिति बन गई । वहीं जबलपुर के गदरवाड़ा में नर्मदा नदी की भी यही स्थिति है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों के लिए रीवा संभाग, शहडोल संभाग, उमिरया और पन्ना जिलों में भारी बारिश के साथ-साथ कहीं-कहीं पर अति बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं दूसरी ओर होशंगाबाद, भोपाल, उज्जैन, इंदौर व ग्वालियर संभागों में गरज-चमक के साथ बौछारें गिरने की संभावना जताई है।

rain_2.jpg

सात लाख हेक्टेयर फसलें बर्बाद

बीते दिनों सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश में बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने वाले जवानों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में भारी बारिश और बाढ़ से सात लाख हेक्टेयर फसलें बर्बाद हो गई हैं। संपत्ति के नुकसान के आंकलन में अभी समय लगेगा, हमारे सामने दोबारा पुनर्वास की चुनौती है। प्रदेश में संपत्ति और फसलों को भारी नुकसान हुआ है।

Weather forecast
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned