scriptभारी बारिशः उज्जैन की क्षिप्रा नदी में बाढ़, रामघाट समेत कई मंदिर पानी में डूबे | weather update heavy rainfall and flood in ujjain | Patrika News

भारी बारिशः उज्जैन की क्षिप्रा नदी में बाढ़, रामघाट समेत कई मंदिर पानी में डूबे

locationउज्जैनPublished: Aug 22, 2020 03:40:29 pm

Submitted by:

Manish Gite

उज्जैन में भी लगातार बारिश से क्षिप्रा नदी उफान पर, रामघाट पानी में डूबा…।

ker.jpg

उज्जैन। मानसून के शुरुआती दो महीनों में भले ही बादलो ने खूब इंतजार कराया हो पर अब बादल उज्जैन सहित पूरे मालवांचल पर मेहरबान हो गये है। दरअसल जाते मानसून के बादलों ने उज्जैन के आसमान में डेरा डाल दिया है और जमकर बरस रहे हैं। उज्जैन की क्षिप्रा नदी में बाढ़ आ गई है। इस कारण रामघाट समेत कई इलाके पानी में डूब गए हैं।

 

शुक्रवार की आधी रात से झमाझम बारिश का दौर लगातार जारी है। लिहाजा बारिश में भी अब तक पानी के लिए तरस रहे नदी नालों में उफान आ गया है। उज्जैन की जीवनरेखा पुण्य सलिला शिप्रा नदी में भी उफान आ गया है। रामघाट पानी में डूब गया है, इसके अलावा रामघाट से लगे कई मंदिर भी पानी में डूब गए हैं।

 

लगातार हो रही बारिश के बाद मोक्षदायिनी शिप्रा नदी अपने पूरे वैभव के साथ बह रही है। लगातार बारिश के चलते शिप्रा नदी का पानी बड़े पुल को छूने को बेताब है। हालांकि अभी शिप्रा का पानी बड़े पुल से करीब दो फीट नीचे बह रहा है लेकिन रामघाट पर स्थित सभी छोटे बड़े मंदिर शिप्रा के आगोश में समा गए है।

 

इधर शहर की प्यास बुझाने वाला वाले गंभीर डेम में भी तेरी तेजी से जलस्तर बढ़ रहा है उम्मीद की जा रही है कि अगर इसी तरह बारिश का दौर जारी रहा तो कल तक गंभीर डेम भी अपनी पूरी क्षमता के साथ लबालब हो जाएगा क्योंकि उज्जैन ही नहीं पूरे मालवांचल में अच्छी बारिश हो रही है और इंदौर का यशवंत सागर डेम पूरी तरह से भर गया है और उसके कुछ गेट खोल दिए गए हैं जिससे गंभीर में तेजी से पानी बढ़ रहा।

 

भारी बारिश का अलर्ट

इधर, पिछले दो दिनों से जारी बारिश के बाद मौसम विभाग ने एक बार फिर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। कई इलाकों में भारी और कुछ इलाकों में अब भी अति भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7vpytf
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7vpysp
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो