scriptराममंदिर निर्माण के लिए गठित ट्रस्ट में रघुवंशी समाज ने क्या मांगा | What did the Raghuvanshi society ask for in a trust set up to build Ra | Patrika News

राममंदिर निर्माण के लिए गठित ट्रस्ट में रघुवंशी समाज ने क्या मांगा

locationउज्जैनPublished: Jan 21, 2020 11:47:20 pm

Submitted by:

Ashish Sikarwar

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए केंद्र जल्द ही ट्रस्ट का गठन करेगा। यही ट्रस्ट मंदिर का संचालन करेगा।

राममंदिर निर्माण के लिए गठित ट्रस्ट में रघुवंशी समाज ने क्या मांगा

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए केंद्र जल्द ही ट्रस्ट का गठन करेगा। यही ट्रस्ट मंदिर का संचालन करेगा।

नागदा. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए केंद्र जल्द ही ट्रस्ट का गठन करेगा। यही ट्रस्ट मंदिर का संचालन करेगा। अब इसमें होने के लिए रघुवंशी समाज की ओर से मांग की जा रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को अखंड रघुवंशी समाज कल्याण महापरिषद की अगुवाई में समाजजनों ने राष्ट्रपति के नाम एसडीएम आशुतोष गोस्वामी को ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया कि भगवान श्रीराम रघुकुल के वंशज हैं। इसे सभी रघुवंशी समाज के रूप में जानते हैं। इस बात का उल्लेख रामायण एवं अन्य धार्मिक गं्रथों में भी किया गया है। कोर्ट ने फैसले में अयोघ्या में राममंदिर का निर्माण एवं संचालन के लिए केंद्र सरकार को ट्रस्ट गठित करने के आदेश दिए हैं। लिहाजा ट्रस्ट में रघुवंशी समाज को प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए। ज्ञापन के माध्यम से समाजजनों ने रघुवंशी संत शिरोमणि कनक बिहारी के मार्गदर्शन में समाज को उचित प्रतिनिधित्व देने की मांग केंद्र सरकार से की।
समाज के महिला संगठन की प्रदेश अध्यक्ष बबीता रघुवंशी, जिलाध्यक्ष पुष्पा रघुवंशी, जिला कार्यकारी अध्यक्ष बसंत रघुवंशी, वरिष्ठ अभिभाषक केशव रघुवंशी, देवेंद्र रघुवंशी, सुरेश रघुवंशी, माधुरी रघुवंशी, वीरेंद्र रघुवंशी, संतोष रघुवंशी, नरेंद्र रघुवंशी, सुनील रघुवंशी, वीरू रघुवंशी, नंदा रघुवंशी, सीमा रधुवंशी, गीता रघुवंशी, हर्षा रघुवंशी, रीना रघुवंशी, संगीता रघुवंशी, किरण रघुवंशी सहित बड़ी मात्रा में समाजजन मौजूद रहे। ज्ञापन का वाचन अभिभाषक संघ के अध्यक्ष विनोद रघुवंशी ने किया।
नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन आज
माकड़ौन. हस्तीमल जैन की पुण्यतिथि में इंडेक्स मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर खुड़ैल द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर सरस्वती शिशु मंदिर में बुधवार दोपहर 12 से 3 बजे तक लगाया जाएगा। आयोजक प्रकाशचंद जैन, मुकेश जैन, संजय जैन ने बताया जैन की पुण्यतिथि पर इंडेक्स मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर के सहयोग से नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर लगेगा। इसमें नाक, कान, गला, नेत्र, शिशु, महिला रोग विशेषज्ञ, हर्निया, पथरी, अपेंडिक्स, बवासीर, दाद-खाज खुजली के विशेषज्ञ उपलब्ध रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो