ऐसा क्या हुआ कि कोच को टे्रन से हटाना पड़ा

ऐसा क्या हुआ कि कोच को टे्रन से हटाना पड़ा
train,Ujjain,Malfunction,nagda,nagda railway station,the coach,

Gopal Swaroop Bajpai | Publish: Feb, 08 2019 08:02:02 AM (IST) Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

जम्मूतवी एक्सप्रेस के जनरल कोच में आई खराबी, डेढ़ घंटे तक खड़ी रही ट्रेन

नागदा. बांद्रा से कटरा जा रही 12471 जम्मूतवी एक्सप्रेस के एक जनरल कोच में गुरुवार को खराबी आ जाने के कारण यात्रियों को परेशान होना पड़ा है। दरअसल ट्रेन के पीछे से दूसरे नंबर का जनरल कोच में कुछ तकनीकी खराबी के कारण सीक यानि चलने से दिक्कत आ रही थी। नागदा रेलवे स्टेशन पर कोच को दुरुस्त करने के प्रयास किए गए लेकिन जब रेलवे कर्मचारियों को इसमें सफलता नहंीं मिली तो खराब कोच को ट्रेन से हटाने का निर्णय लिया गया। इस पूरी मशक्कत में करीब डेढ़ घंटे का समय लगा।
इस दौरान ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। बांद्रा से कटरा जाने वाली जम्मूतवी एक्सप्रेस का नागदा आने का शाम 6 .55 पर आने का और 7 बजे चलने का समय है। गुरुवार को यह ट्रेन करीब 15 मिनिट देरी से शाम 7.11 मिनिट पर नागदा पहुंची थी। टे्रन में खराबी रतलाम के बाद आई थी लिहाजा नागदा रेलवे स्टेशन पर कोच में आई खराबी को दुरुस्त करने का प्रयास किया गया, लेकिन जब प्रयास विफल रहे तो खराब जनरल कोच के यात्रियों को दूसरे कोच में शिफ्ट कर कोच को ट्रेन से अलग कर देने के बाद ट्रेन को रात करीब 8 .40 पर रवाना किया गया। खराब कोच को नागदा यार्ड में खड़ा कर दिया गया है।
ट्रेन के एक जनरल कोच में खराबी आने के कारण कुछ परेशानी हुई थी। खराब कोच को ट्रेन से हटा दिया गया है। इस मशक्कत में करीब डेढ़ घंटे का समय लगा।
भूपसिंह, स्टेशन प्रबंधक नागदा
-----
खांसी की दवा समझकर महिला ने पिया जहर, मौत
नागदा. गुरुवार को एक महिला से बड़ी भूल हो गई। महिला ने गफलत में जहर को खांसी की दवा समझकर कर पी लिया। जिससे महिला की मौत हो गई। बिरलाग्राम के ई ब्लॉक टापरी क्षेत्र में गुरुवार को एक महिला ने खांसी की दवा समझकर जहरीजा प्रदार्थ गटक लिया। महिला की हालात बिगडऩे पर परिजन उसे उपचार के लिए अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार महिला आनंद कुंवर पति मोहनसिंह ने सुबह 9 बजे घर में रखा पाइजन खा लिया। हालात बिगडऩे लगी तो परिजन उसे अस्पताल ले गए। जांच अधिकारी व एएसआई रामसिंह भूरिया ने बताया कि महिला के परिजनों का कहना है कि महिला को खांसी हो रही थी। उसने खांसी की दवा समझकर पायजन खा लिया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned