scriptऐसा क्या हुआ जो एक ही दिन में नवजात ने तोड़ दिया दम | What happened that the newborn broke in a single day | Patrika News

ऐसा क्या हुआ जो एक ही दिन में नवजात ने तोड़ दिया दम

locationउज्जैनPublished: Sep 29, 2019 12:20:25 am

Submitted by:

Ashish Sikarwar

शनिवार रात शासकीय अस्पताल में नवजात की मौत हो गई। मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने मामले में डॉक्टर की लापरवाही बताई। मौत के बाद अस्पताल में सैकड़ों की संख्या में परिजन पहुंच गए।

patrika

शनिवार रात शासकीय अस्पताल में नवजात की मौत हो गई। मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने मामले में डॉक्टर की लापरवाही बताई। मौत के बाद अस्पताल में सैकड़ों की संख्या में परिजन पहुंच गए।

बडऩगर. शनिवार रात शासकीय अस्पताल में एक नवजात की मौत हो गई। मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने मामले में डॉक्टर की लापरवाही बताई। मौत के बाद अस्पताल में सैकड़ों की संख्या में परिजन पहुंच गए। सूचना पर तहसीलदार सुरेश नागर, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस शेरसिंह भूरिया, थाना प्रभारी दिनेश प्रजापति, राजस्व निरीक्षक धर्मेंद्रसिंह पंवार पहुंचे।
प्राप्त जानकारी अनुसार शुक्रवार रात 2 बजे सायना पति शाहरुख (21) निवासी शाहजीलालपुरा भर्ती हुई थी। महिला ने सुबह 05.15 पर बच्चे को जन्म दिया था और जच्चा-बच्चा स्वस्थ थे। अचानक शनिवार शाम 7.30 बजे बच्चे की मौत हो गई। गुस्साए परिजनों का कहना है कि हम आधे घंटे तक परेशान होते रहे लेकिन कोई महिला चिकित्सक अस्पताल में उपस्थित नहीं थी। बच्चे की मौत के बाद मोबाइल पर सूचना पर डॉ. बबीता माथुर पहुंची जिसने बच्चे की मृत्यु होने की बात कही। मौत के बाद परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने सूचना राजस्व व पुुलिस अधिकारियों से की। सूचना पर अस्पताल पहुंचे तहसीलदार सुरेश नागर ने पंचनामा बनाया और परिजनों को कार्रवाई की बात कही। परिसर में शहर युवक कांग्रेस अध्यक्ष रईस कुरैशी, नरेंद्र राठौड़, हुकुमचंद गेहलोद, फरीद खान, सलीमुद्दीन, हुसैन, इब्राहीम आदि मौजूद थे।
दो घंटे तक नहीं मिला ड्यूटी रोस्टर
तहसीलदार व थाना प्रभारी नवजात की मौत के बाद अस्पताल में इस समय किस महिला चिकित्सक की ड्यूटी थी यह देखने के लिए 2 घंटे तक ड्यूटी रोस्टर मांगते रहे लेकिन रोस्टर नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने पंचनामे में इस बात उल्लेख किया कि अस्पताल में ड्यूटी रजिस्टर नहीं मिला।
शासकीय अस्पताल में नवजात की मौत की जानकारी मिली थी। अस्पताल जाकर पंचनामा बनाया है। परिजनों ने नवजात की मौत का कारण डॉक्टर की लापरवाही होना बताया है।
सुरेश नागर, तहसीलदार बडऩगर
डूबने से दो की मौत
सुमराखेड़ा. ग्राम पंचायत साकरी में शनिवार को डूबने से दो लोगों की मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत साकरी अंतर्गत दूधली निवासी दीपूबाई (३३) पति पर्वत बागरी एवं उसका काका हरिसिंह (४५) पिता रघुनाथ नाले में डूब गए। यह लोग मक्सी से बाजार करके लौट रहे थे। अनुविभागीय अधिकारी पुलिस रवींद्र बोयट ने बताया कि दीपू उसकी मां पुनीबाई दोनों मक्सी हाट से कच्चे रास्ते से होकर गांव आ रहे थे। दीपू बहते पानी में निकल रही थी। उसका पैर फिसल गया है एवं वह नाले में गिर गई। उसका काका हरिसिंह उसे बचाने गया तो वह भी डूब गया। घटना करीब शाम ५.३० बजे की है। सूचना मिलने पर दोनों की लाश ग्रामीणों ने निकाली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो