यह कैसा सौदा - किसी से लिए 41 लाख और रजिस्ट्री दूसरे के नाम पर

यह कैसा सौदा - किसी से लिए 41 लाख और रजिस्ट्री दूसरे के नाम पर
What kind of deal - 41 lakhs to anyone And land registration of the other

Rishi Sharma | Updated: 11 Jun 2017, 06:54:00 PM (IST) Ujjain, Madhya Pradesh, India

पांच लोगों के खिलाफ जमीन के नाम पर 14 लाख की धोखाधड़ी का प्रकरण, तीन बीघा जमीन का सौदा कर रजिस्ट्री किसी और के नाम कर दी

उज्जैन.  चंदेसरी क्षेत्र में व्यापारी को तीन बीघा जमीन दिखाकर उसका सौदा 41 लाख रुपए में किया। रुपए भी ले लिए पर जमीन की रजिस्ट्री किसी और के नाम कर दी। चार साल से परेशान हो रहे व्यापारी को न जमीन मिली और न ही रुपए वापस लौटाए, जिसे लेकर उसने माधवनगर पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है।

चार साल पहले हुई घटना
नयापुरा योगिनी मार्ग निवासी निलेश पिता हुकमचंद जैन ने माधवनगर टीआई एमएस परमार को बताया कि वर्ष 2012-13 में जमीन का सौदा करने के बाद से वह धोखाधड़ी का शिकार है। चंदेसरी की कृषि भूमि उसके नाम पंजीयन न करते हुए किसी अन्य व्यक्ति को बेचने का पता चला, जिसे लेकर आपत्ति जताने पर संबंधित लोग कहने लगे अन्य स्थान पर जमीन दिखा देते वह ले लेना। एसआई अनिल शुक्ला ने बताया नरेन्द्र पिता लक्ष्मण निवासी चंदेसरी, सईद पिता गफ्फार कुरैशी निवासी अमरपुरा, महेन्द्र पिता नैमीचंद जैन निवासी सखीपुरा, अविनाश पिता जगन्नाथ खंडेलवाल व मनोज खंडेलवाल निवासी केशवनगर के नाम फरियादी ने बताए, जिसके बाद सभी के खिलाफ धारा 420, 406 व 34 में प्रकरण कायम किया है। शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned