scriptये कैसी अमानवीयता : एंबुलेंस में ही तड़पती रही कोरोना संदिग्ध | What kind of inhumanity: Corona suspected in an ambulance | Patrika News

ये कैसी अमानवीयता : एंबुलेंस में ही तड़पती रही कोरोना संदिग्ध

locationउज्जैनPublished: Apr 04, 2020 03:57:51 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

Ujjain News: – कोरोना संदिग्ध महिला को आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज भेजा वह भी बिना वेंटिलेटर के

What kind of inhumanity: Corona suspected in an ambulance

Ujjain News: – कोरोना संदिग्ध महिला को आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज भेजा वह भी बिना वेंटिलेटर के

उज्जैन. माधव नगर अस्पताल से आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज भेजी गई महिला दर्द से एंबुलेंस में ही तड़पती रही। आईसीयू के गेट पर ताला लगा हुआ था तथा चाबी नहीं मिलने से ताला नहीं खोला जा सका। ऐसे में महिला के परिजन और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने ताला तोड़ा व महिला को एंबुलेंस से उतारकर आईसीयू में ले गए, तब तक उसने दम तोड़ दिया था। घटना के बाद सिविल सर्जन डॉ. आरपी परमार और माधवनगर अस्पताल प्रभारी डॉ. महेश मरमट को हटा दिया गया है। दरअसल कोरोना लक्षण वाली महिला लक्ष्मीबाई और संजय कश्यप को समय पर वेंटिलेटर उपलब्ध नहीं कराने पर यह कार्रवाई हुई है। दोनों मरीजों की बाद में मौत हो गई।

सांस लेने में थी तकलीफ, बीपी भी बढ़ा था
लक्ष्मीबाई पति अशोक चौहान उम्र 55 साल निवासी दानीगेट को सांस लेने में तकलीफ और ब्लड प्रेशर बढ़ा हुआ था। महिला को उसके परिवारजन ने गुरुवार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। सांस में तकलीफ के चलते उसे यहां से रात में ही माधवनगर अस्पताल शिफ्ट कर दिया था। यहां पर उसका सैंपल लेकर इलाज शुरू किया था। कोरोना के संक्रमण का संदेह होने पर महिला को शुक्रवार को आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज भेजा। यहां पर आईसीयू के गेट पर ताला लगा था। जिसकी चाबी नहीं मिल पा रही थी। गेट खोलने वाला कर्मचारी भी गायब था। महिला एंबुलेंस में तड़प रही थी। परिवार के लोग ताला खुलवाने के लिए गुहार लगाते रहे। बाद में उन्होंने काफ मशक्कत के बाद ताला तोड़ा और स्वास्थ्य कर्मियों की मदद से महिला को आईसीयू तक लेकर आए। यहां ड्यूटी डॉक्टर ने चेकअप करने के बाद महिला को मृत घोषित कर दिया। उनका कहना था कि महिला की एंबुलेंस में ही मौत हो चुकी थी।

उज्जैन में अब तक 7 पाजिटिव, तीन संदिग्धों की मौत
उज्जैन के जानसापुरा के एक ही परिवार में छठा व्यक्ति कोरोना से संक्रमित होना पाया गया है। राबिया बी के पति हाजी कुतुबुद्दीन उम्र 65 वर्ष की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है। गुरुवार को ही उन्हें माधवनगर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट कर दिया था। उन्हें 2 दिन पहले बुखार आया था। इस परिवार में पहले मरीज के रूप में राबिया बी की पहचान हुई थी। महिला की मौत के बाद स्वास्थ विभाग ने उनके परिवार के 11 सदस्यों की स्क्रीनिंग और सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे थे, जिनमें से 4 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई थी। इनमें से एक मरीज इंदौर एमवाय हॉस्पिटल में, तीन मरीज आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में उपचाररत हैं। उज्जैन में अब तक 7 पॉजिटिव आ चुके हैं।

बेटमा का एक परिवार गया था इंदौर
शुक्रवार को उज्जैन में लक्ष्मीबाई पति अशोक चौहान उम्र 55 साल निवासी दानीगेट, संजय कश्यप उम्र 52 साल निवासी भाटगली और शास्त्री नगर में रहने वाले सुनील खुल्लर उम्र 39 साल की मौत हो गई। सभी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। रिपोर्ट आने पर पुष्टि होगी कोरोना है या नहीं। इधर, जानकारी के मुताबिक बेटमा का एक परिवार इंदौर गया हुआ था। इनमें जिस व्यक्ति को संक्रमित पाया गया, वह परिवार के साथ कोरोना संक्रमित अपने भाई साजिद के जनाजे में इंदौर गया था। परिवार के अन्य चार सदस्यों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो