scriptछात्रसंघ चुनाव जीती छात्राओं से कैसी-कैसी मांग कर है विद्यार्थी | What kind of student is demanding from student winners of students el | Patrika News

छात्रसंघ चुनाव जीती छात्राओं से कैसी-कैसी मांग कर है विद्यार्थी

locationउज्जैनPublished: Nov 12, 2017 12:52:46 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

विवि फॉर्मेसी संस्थान में एनएसयूआई से जीती छात्रा, चुनाव में हारे विद्यार्थी गुट कस रहे फब्तियां

patrika

छात्रसंघ चुनाव जीती छात्राओं से कैसी-कैसी मांग कर है विद्यार्थी

उज्जैन. विक्रम विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के बाद विद्यार्थियों को विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। वग्गदेवी भवन में संचालित विभागों में एनएसयूआई और एबीवीपी के कार्यकर्ता कई बार आमने-समाने हो चुके है। इसी के साथ अब फार्मेसी संस्थान में चुनाव जीती छात्राओं के साथ छेडख़ानी की शिकायत सामने आई। संस्थान में चार कक्षा प्रतिनिधि के पद पर तीन पर एनएसयूआई और एक पर एबीवीपी की जीत हुई। अब हारे हुए विद्यार्थी गुट बनाकर एनएसयूआई की छात्राओं पर फब्तियां कर रहे है। छात्राओं से चुनाव जीतने की बात पर उनकी मांग पूरी करने के लिए कह रहे है। साथ ही छात्राओं से आपत्तिजनक मांग कर रहे है। कोई छात्राओं से शौचालय साफ करने की बात कर रहा है। तो कई उन पर व्यक्तिगत कटाक्ष कर रहा है। मामले को लेकर छात्राओं ने विभागाध्यक्ष से भी शिकायत कर दी है। शिकायत के बाद आरोपी छात्र को बुलाया गया। तो वह चतुर्थ वर्ष का पूर्व छात्र है। शिक्षकों ने उसे अब विभाग आने से मना कर दिया है।

वाणिज्य विभाग में भी विद्यार्थियों में तनातनी
विवि के वाणिज्य विभाग में विद्यार्थियों में तनातनी चल रही है। एबीवीपी का एक गुट जीत के बाद अतिरिक्त प्रभाव दिखाने की कोशिश कर रहा है। विद्यार्थियों के साथ शिक्षकों पर भी रौब झाड़ी जा रही है। इसी विभाग में एनएसयूआई का भी दबदबा है। इसी के चलते दोनो गुट हमेशा आमने-सामने रहते है। एनएसयूआई के कक्षा प्रतिनिधियों के सम्मान कार्यक्रम में विवाद हो गया। नौबत मारपीट तक पहुंच गई। दूसरे फिर एनएसयूआई और एबीवीपी के कार्यकर्ता फिर भिड़ लिए।

पुलिस की भी कैम्पस में नजर
विवि में पुलिस चौकी का असर भी दिखाई दे रहा है। चौकी का स्टाफ दिनभर विद्यार्थियों के बीच में रहता है। इसलिए कैम्पस में विद्यार्थियों को समझाइश देते रहते है। इसी के साथ बदमाशी कर रहे विद्यार्थियों को सीधे हिदायत भी दे देते है। चौकी स्टाफ की सक्रियता भी विवाद को कम रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो