नर जब नारायण की सेवा में लग जाता है तो हर संकट दूर होने लगता है

श्रीशिव महापुराण कथा में पं. अनिल शास्त्री ने कहा

By: Gopal Bajpai

Published: 03 Mar 2019, 08:03 AM IST

तराना. श्री तिलभांडेश्वर महादेव मंदिर पर चल रही श्रीशिव महापुराण कथा में महंत डॉ. प्रकाशानंद भारती, तेजाजी पंडा, भगवती देवी के सान्निध्य में श्रीशिव महापुराण कथा के प्रारंभ में यजमान महादेव भारती ने पूजन अर्चन-अभिषेक किया। पूजन पं. रामलाल दुबे, पं. गोपाल, पं. लोकेश नागर ने संपन्न करवाया। उज्जैन से शिवकुमार शर्मा सपरिवार पधारे। प्रसाद वितरण हिंदूसिंह मावा वाले की ओर से महाप्रसाद का भोग लगाया। चुन्नीलाल ने भी प्रसाद चढ़ाया। श्रीशिव महापुराण के अवसर पर पं. अनिल शास्त्री ने कहा कि नर जब नारायण की सेवा करता है तो स्वयं ही नर के संकट दूर होने लगते हैं एवं धर्म का भाव मन में आ जाता है। जब धर्म का भाव मन में आता है तो अधर्म दूर भागने लगता है। शिव महापुराण का पूजन बद्रीलाल पटेल, रितेश मूंदड़ा, पं. श्याम नागर, लक्ष्मीनारायण जोशी, चुन्नीलाल गेरा, नरेंद्र दुबे, चंदन कसेरा, महेश शर्मा सहित उपस्थित सभी भक्तों ने व माता-बहनों ने शिव महापुराण का पूजन किया। खिचड़ी महाप्रसाद शिव महापुराण समिति की ओर से वितरण की गई। जानकारी रुपम पटेल ने दी।
-----
भारत माता की आरती में लगे जयकारें
उन्हेल. धर्म जागरण समन्वय विभाग उन्हेल नगर धर्म रक्षा समिति द्वारा नाग मंदिर चौराहे पर भारत माता पूजन और आरती का कार्यक्रम रखा, जिसमें नगर के सभी गणमान्य नागरिक व युवाओं ने सैकड़ों की संख्या में बढ-चढकऱ हिस्सा लिया। कार्यक्रम में बहनों ने सुंदर रंगोली बनाई जो आकर्षण का केंद्र रही। कार्यक्रम में आरती का गायन नवीन जैन, केशव परमार ने किया। नगर सह संयोजक शुभम जैन, आकाश उपाध्याय ने आतिशबाजी की। इस दौरान युवाओं में काफी जोश दिखाई दिया। इस अवसर पर भारत माता की जय और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। भारत माता से कामना की कि हमारे सैनिकों को शक्ति दे। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जिला संयोजक सुनील राठौर, गोविंद सोलंकी, गोलू नांदेड़, करण खारोल, प्रियांशु जैन, केतन मेहता संजय सुनहरी, चेतन टेलर, प्रियांशु जैन, उज्जवल गंदर, धर्मेंद्र सोलंकी उपस्थित थे। जानकारी राहुल गेहलोत ने दी।
----
भाजयुमो ने निकाली विजय संकल्प वाहन रैली
खाचरौद. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आह्वान पर भाजपा युवा मोर्चा द्वारा विजय संकल्प वाहन रैली 2 मार्च को नगर में निकाली गई। संपूर्ण विधानसभा में निकली यह रैली नगर में दोपहर 3 बजे के लगभग पहुंची। नगर में स्टेशन रोड से प्रारंभ होकर रैली नगर के प्रमुख मार्गों से होती हुई उज्जैन दरवाजा पहुंच समाप्त हुई, जहां सभा का आयोजन किया। सभा का संचालन पार्षद धर्मेन्द्र परमार ने किया एवं आभार आयुष जायसवाल ने माना। इस अवसर पर पूर्व विधायक दिलीपसिंह शेखावत, नपाध्यक्ष कमलेश अनिल शर्मा, नागदा मंडल अध्यक्ष राजेश धाकड़, प्रदेश कार्य सदस्य तेजबहादुरसिंह, सीताराम परमार, विनोद चतुर्वेदी, संजय मेहता, जीवनसिंह आंजना, चेतन शर्मा, पार्षद गौरव शर्मा, शिव हर्रा, इमरान शेख आदि उपस्थित थे।

Gopal Bajpai Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned