scriptआखिर क्यों आया मंत्रीजी को गुस्सा | Why did the minister get angry after all | Patrika News

आखिर क्यों आया मंत्रीजी को गुस्सा

locationउज्जैनPublished: Dec 01, 2019 12:21:33 am

Submitted by:

Ashish Sikarwar

कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी शनिवार को शहर आए। इस दौरान करीब एक घंटा रुके। उन्होंने शहर की सैकड़ों छात्राओं के लिए 4 करोड़ की 71 लाख की लागत से बनने वाले शासकीय कन्या महाविद्यालय भवन का भूमिपूजन किया। मंत्री पटवारी दोपहर 12 बजे आए और भवन निर्माण स्थल मनोहर वाटिका पहुंचे।

Why did the minister get angry after all

कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी शनिवार को शहर आए। इस दौरान करीब एक घंटा रुके। उन्होंने शहर की सैकड़ों छात्राओं के लिए 4 करोड़ की 71 लाख की लागत से बनने वाले शासकीय कन्या महाविद्यालय भवन का भूमिपूजन किया। मंत्री पटवारी दोपहर 12 बजे आए और भवन निर्माण स्थल मनोहर वाटिका पहुंचे।

नागदा. कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी शनिवार को शहर आए। इस दौरान करीब एक घंटा रुके। उन्होंने शहर की सैकड़ों छात्राओं के लिए 4 करोड़ की 71 लाख की लागत से बनने वाले शासकीय कन्या महाविद्यालय भवन का भूमिपूजन किया। मंत्री पटवारी दोपहर 12 बजे आए और भवन निर्माण स्थल मनोहर वाटिका पहुंचे।
भूमिपूजन के बाद मंत्री ने शहर के महाविद्यालयों के विद्यार्थियों से जनसंवाद किया। इसमें मंत्री ने कई रोचक तरीके से विद्यार्थियों के जिज्ञासा भरे सवालों का उत्तर दिया। उन्होंने खूब मजाक भी किया और विद्यार्थियों को राजनीतिक में आने का न्योता दिया। जनसंवाद के बाद शहर के खिलाडिय़ों व कोचों का सम्मान भी किया गया। इस दौरान कांग्रेस विधायक महेश परमार, रामलाल मालवीय, मनोज चावला, कुणाल चौधरी मौजूद थे।
अगले सत्र से छात्राओं को नि:शुल्क शिक्षा-शिक्षा सत्र 2020-21 से महाविद्यालय में प्रवेश लेने वाली छात्राओं को नि:शुल्क शिक्षा मिलेगी। जनसंवाद में एक छात्रा के प्रश्न पर मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार इसे शीघ्र लागू करेगी। मंत्री ने कहा प्रदेश में गत 15 वर्ष से शिक्षा का बिगड़ा हुआ था, जिसे अब सुधारा जा रहा है। 15 साल से प्रदेश में गोडसे की विचारधारों को पढ़ाया जा रहा था। शासकीय महाविद्यालय में नि:शुल्क कोचिंग के सेंटर भी प्रदेश सरकार द्वारा खेले जाएगे।
सभी को खेलों में भाग लेना अनिवार्य होगा
मंत्री ने बताया कि शासन अगले वर्ष से यह प्रावधान कर रही है कि सभी महाविद्यालयों में विद्यार्थियों को किसी न किसी खेल में अनिवार्य रूप से भाग लेना होगा। उन्होंने बताया कि सभी महाविद्यालयों में खेल शिक्षक की नियुक्ति भी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि महाविद्यालयों में कार्यरत किसी भी अतिथि विद्वान को नौकरी से बाहर नहीं निकाला जाएगा।
राज्यस्तरीय खिलाडिय़ों को किया सम्मानित
खेल एवं युवा कल्याण मंत्री पटवारी ने राज्य स्तरीय खिलाडिय़ों एवं राज्य स्तरीय खेल प्रशिक्षकों को शॉल देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर नागदा विधायक बनेंगे मंत्री-पटवारी ने कहा नागदा विधायक शीघ्र ही मप्र सरकार के मंत्री बनेंगे। वर्तमान में उनकी जगह मैं मंत्री बन गया। अब मेरी जगह वे जल्द ही मंत्री बनेंगे।
जल्दबाजी में दिखेंगे मंत्री
शहर आए मंत्री जीतू पटवारी थोड़ी जल्दबाजी में दिखे। कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री पंडित के मंत्रोच्चरण के पूर्व ही पूजन कर खड़े हो गए। मंच पर सभा को संबोधित करने पहुंचे और कॉलेज विद्यार्थियों से संवाद किया। शब्द को लेकर हमेशा विवाद में रहने वाले पटवारी ने एक वृद्ध को मंच से ही डोकरा कहकर पुकार दिया। हालांकि बाद में उन्होंने उन्हें मंच पर आने का न्योता दिया। कार्यक्रम के अंत में राष्ट्रीय स्तर पर खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाले विद्यार्थियों के अभिनंदन के दौरान भी जल्दबाजी करते दिखे। शॉल ओढ़ाए जाने के दौरान मंत्री द्वारा सभी को एक साथ मंच पर खड़ा कर सम्मानित कर दिया गया। इधर मंत्री से मिलने की होड़ में दर्जनों कांग्रेसी मंच पर चढ़ गए। क्रोधित होते हुए पटवारी ने मंच से भीड़ हटाए जाने की बात कही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो