scriptआखिर नवीन कॉलेज में चप्पल पहनने के लिए क्यों मना किया | Why was Naveen forbidden to wear slippers in college? | Patrika News

आखिर नवीन कॉलेज में चप्पल पहनने के लिए क्यों मना किया

locationउज्जैनPublished: Sep 19, 2019 12:31:53 am

Submitted by:

rajesh jarwal

नैक मूल्यांकन में तीन दिन शेष, कॉलेज प्रबंधन ने दी समझाइश

Why was Naveen forbidden to wear slippers in college?

नैक मूल्यांकन में तीन दिन शेष, कॉलेज प्रबंधन ने दी समझाइश

शाजापुर. उच्च शिक्षा विभाग की ओर से जारी निर्देशों के पालन में नवीन कॉलेज में भी तीन दिवसीय इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के पहले दिन कॉलेज में विद्यार्थियों को कॉलेज की जानकारी दी गई थी। वहीं कार्यक्रम के दूसरे दिन बुधवार को यहां उपस्थित विद्यार्थियों को आगामी दिनों में होने वाले नैक मूल्यांकन को लेकर समझाइश दी गई। यहां पर कॉलेज प्रबंधन ने नैक मूल्यांकन के दौरान सभी विद्यार्थियों से कॉलेज की गरिमा बनाए रखने के लिए कहा। साथ ही व्यवस्थित कपड़े पहनकर आने और स्लीपर चप्पल नहीं पहनने की बात भी कही।
नवीन कॉलेज में नैक मूल्यांकन के लिए टीम के आने में अब महज 3 दिन का समय शेष बचा हुआ है। 23 और 24 सितंबर को कॉलेज में नैक की टीम भौतिक रूप से भ्रमण करते हुए निरीक्षण करेगी। नैक की ग्रेड इसी टीम के द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली रिपोर्ट के आधार पर तय होगी। ऐसे में कॉलेज में विभिन्न कार्य युद्ध स्तर पर किए जा रहे हैं। इसी क्रम में शासन स्तर से प्राप्त निर्देशों के पालन में भी कॉलेज में इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। तीन दिवसीय कार्यक्रम के दूसरे दिन कॉलेज के विद्यार्थियों को कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य सहित समस्त स्टाफ सदस्यों ने कार्यक्रमों की जानकारी दी। इसी कार्यक्रम के दौरान कॉलेज प्रबंधन ने सभी विद्यार्थियों को 23-24 सितंबर को कॉलेज में होने वाले नैक मूल्यांकन में सहयोग करने की बात कही। कॉलेज प्रबंधन ने विद्यार्थियों से कहा कि नैक की टीम जब कॉलेज में निरीक्षण करेगी तब सभी विद्यार्थी कॉलेज की गरिमा के अनुसार कपड़े पहनकर आएं। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि कोई भी स्लीपर चप्पल पहनकर यहां नहीं आए। जूते या फिर सैंडल ही पहने। इसके साथ ही ऐसे विद्यार्थी जिन्हें अंग्रेजी भाषा का अच्छा ज्ञान है उनकी मुलाकात भी नैक टीम के सदस्यों से कराई जाएगी।
तीन राज्यों से तीन सदस्य पहुंचेंगे कॉलेज में
नैक मूल्यांकन के लिए कॉलेज में आने वाली टीम में तीन सदस्य शामिल होंगे। हालांकि अभी तक टीम के आने के कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है, लेकिन बुधवार को कॉलेज प्रबंधन को यह सूचना दी गई कि तीन सदस्यों की टीम यहां पहुंचेगी। इस टीम के तीनों सदस्य देश के अलग-अलग राज्यों के हैं। कॉलेज प्रबंधन के अनुसार तीन सदस्यों की टीम में एक सदस्य केरल से, दूसरे तेलंगाना और तीसरे महाराष्ट्र के हैं। ये तीनों मिलकर कॉलेज में नैक मूल्यांकन के लिए भौतिक रूप से निरीक्षण करेंगे।
&तीन राज्यों के तीन सदस्य नैक मूल्यांकन के लिए शाजापुर आएंगे। इस मूल्यांकन के दौरान कॉलेज की गरिमा बनाएं रखने के लिए कॉलेज के विद्यार्थियों को निर्देश जारी किए है। वहीं तैयारियों को भी युद्ध स्तर पर पूरा किया जा रहा है।
डॉ. एसके तिवारी, नैक प्रभारी, नवीन कॉलेज-शाजापुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो