सिंहस्थ में वाई-फाई ने बनाया विश्व रिकॉर्ड,  गोल्डन बुक में नाम दर्ज

सिंहस्थ में वाई-फाई ने बनाया विश्व रिकॉर्ड,  गोल्डन बुक में नाम दर्ज
Wi-Fi built world record in Kumbha, enter the name of Golden Book

Lalit Saxena | Updated: 27 Sep 2016, 09:06:00 AM (IST) Ujjain, Madhya Pradesh, India

नई पहल के कारण उज्जैन के खाते में एक और विश्व रिकॉर्ड आ गया है। एक आयोजन में सर्वाधिक लोगों के वाई-फाई उपयोग करने पर उज्जैन का नाम गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है।

उज्जैन. नई पहल के कारण उज्जैन के खाते में एक और विश्व रिकॉर्ड आ गया है। एक आयोजन में सर्वाधिक लोगों के वाई-फाई उपयोग करने पर उज्जैन का नाम गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है। रिकॉर्ड के अनुसार सिंहस्थ में 15 लाख 46 हजार 440 लोगों ने नि:शुल्क वाईफाई का उपयोग किया।

सिंहस्थ को हाईटेक बनाने के उद्देश्य से 
सिंहस्थ को हाईटेक बनाने के उद्देश्य से संभागायुक्त डॉ. रवींद्र पस्तोर व तत्कालीन मेला अधिकारी अविनाश लवानिया के निर्देश पर नि:शुल्क वाईफाई सुविधा देने की योजना तैयार की गई थी। इसके लिए तीन हजार हेक्टेयर के मेला क्षेत्र में 52 स्थानों पर हॉट-पॉट लगाए गए। मेला अवधि के दौरान उज्जैन सहित देश-विदेश से आए 15 लाख 46 हजार 440 लोगों ने वाई-फाई का उपयोग किया। 


वाई-फाई के उपयोग को विश्व रिकॉर्ड में शामिल किया
एक आयोजन में इतने अधिक लोगों के वाई-फाई के उपयोग को विश्व रिकॉर्ड में शामिल किया गया है। संस्था गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड ने सिंहस्थ मेला प्रशासन को 'मोस्ट पीपल यूजिंग पब्लिक वाई-फाई ड्यूरिंग एन इवेंटÓ के खिताब से नवाजा है। सोमवार को अवार्ड संभागायुक्त ने उपमेला अधिकारी एसएस रावत व आईटी टीम के मनीष विजयवर्गीय, दीपक वर्मा, बिंदु डोडिया, बलराम खरोल को दिया। कलेक्टर संकेत भोंडवे, जिपं सीईओ रुचिका चौहान, एडीएम अवधेश शर्मा भी मौजूद थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned