scriptशहीद बादल सिंह को साढ़े तीन साल के बेटे और पत्नी ने सैल्यूट कर दी अंतिम विदाई | Wife and Son Salute on the Last Farewell of Shaheed Badal Singh | Patrika News

शहीद बादल सिंह को साढ़े तीन साल के बेटे और पत्नी ने सैल्यूट कर दी अंतिम विदाई

locationउज्जैनPublished: Mar 27, 2021 08:52:02 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

– शहीद बादल सिंह की अंतिम यात्रा में लगी आंसुओं की झड़ी..

shaheed.png

उज्जैन/नागदा. सियाचीन के ग्लेशियर में दबने से शहीद हुए नागदा के सपूत लांस नायक बादलसिंह चंदेल का शनिवार सुबह पार्थिव शरीर घर पहुंचते ही आंसुओं का बांध टूट पड़ा। शहीद के अंतिम दर्शन के लिए टकटकी लगाए परिजन ताबूत से लिपट कर बिलख पड़े। पत्नी, बच्चे के साथ मां-बाप और भाइयों का रो-रोकर बुरा हाल रहा।

ये भी पढ़ें- होली से पहले बैरंग हुए तहसीलदार, रिश्वतवाले नोट रखने वाली पेंट भी जब्त

photo_2021-03-27_18-49-02.jpg

शहीद पति और पिता को मां-बेटे का अंतिम सैल्यूट

शहीद बादल सिंह की पार्थिव देह के नागदा पहुंचते ही घरों के बाहर शहीद के इंतजार में खड़े हर शख्स की आंखें नम हो गईं। साढ़े तीन साल के बेट विमान ने पिता के पार्थिव शरीर को सैल्यूट किया तो हर कोई फफक पड़ा। जैसे ही तिरंग में लिपटे शहीद बादल सिंह की पार्थिव देह वाला ताबूत रामसहाय मार्ग स्थित उनके घर के दरवाजे पर रखा गया लाल के इंतजार में तड़प रही, मां और पत्नी ताबूत से लिपटकर रोने लगी। घर से शुरू हुई अंतिम यात्रा नगर के प्रमुख मार्गो से होकर मुक्तिधाम पहुंची, जहां पर गार्ड ऑनर के बाद मुखाग्नि साढ़े तीन साल के बेटे विमान ने दी। शहीद की अंतिम यात्रा में केंद्रीय मंत्री थावरचंद्र गेहलोत, सांसद अनिल फिरोजिया, पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, विधायक दिलीपसिंह गुर्जर, पूर्व कैबिनेट मंत्री सुल्तानसिंह शेखावत सहित बड़ी संख्या में नेतागण और शहरवासी शामिल हुए।

ये भी पढ़ें- सियाचीन की बर्फ में एमपी के ‘बादल’ शहीद

 

photo_2021-03-27_18-47-51.jpg

जब तक सूरज चांद रहेगा शहीद बादल सिंह का नाम रहेगा

शहीद बादल सिंह की अंतिम यात्रा के दौरान हर किसी की आंखे नम थीं और मन शहीद की शहादत से गर्व से भरा हुआ था। अंतिम यात्रा के दौरान शहीद बादल सिंह अमर रहे और जब तक सूरज चांद रहेगा शहीद बादल सिंह का नाम रहेगा जैसे नारे लोग लगा रहे थे। बता दें कि सियाचिन से 27 हजार फीट की ऊंचाई पर ग्लेशियर में देश की सुरक्षा में तैनात बादल सिंह बर्फ धंसने के कारण उसकी चपेट में आ गए थे और उनकी मौत हो गई थी।

देखें वीडियो- नगरपालिका का बाबू रिश्वतलेते गिरफ्तार

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80886s
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो