महाकाल मंदिर में डांस करके फंसी महिला, माफी मांगने के बाद भी दर्ज हुई FIR

महाकालेश्वर मंदिर में डांस वीडियो शूट कर सोशल मीडिया पर वायरल करने वाली महिला के खिलाफ उज्जैन के महाकाल थाने में मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि, एक दिन पहले ही महिला ने वायरल वीडियो के संबंध में माफी मांगी थी।

By: Faiz

Published: 11 Oct 2021, 08:37 PM IST

उज्जैन. विश्वप्रसिद्ध महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में डांस वीडियो शूट कर सोशल मीडिया पर वायरल करने वाली महिला के खिलाफ उज्जैन के महाकाल थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। महिला के खिलाफ अपराध क्र. 712/2021 धारा 188, 292 IPC के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। आपको बता दें कि, महाकाल मंदिर परिसर में बॉलीवुड गाने पर झूमते हुए महिला का वीडिया वायरल हुआ था। मीडिया में खबर सामने आने और मंदिर प्रबंधन के विरोध के बाद महिला द्वारा महाकाल प्रबंधन और जिला प्रशासन को माफी का एक वीडियो भी जारी किया गया था। लेकिन, महाकाल प्रबंधन की ओर से लोगों के इस तरह के कॉत्य को नामाफी मानते हुए एफआईआर दर्ज कराई गई है।

बता दें कि, गत दिनों इंदौर की रहने वाली एक महिला नें महाकाल मंदिर परिसर स्थित ओंकारेश्वर मंदिर के प्राचीन खम्बों को केंद्र बनाकर 'रग रग में इस तरह तू समाने लगा...' गाने पर डांस परिसर में मस्ती में झूमते हुए वीडियो बनाया था। वीडियो सोशल मीडिया पर भी डाल दिया गया, जो देखते ही देखते काफी वायरल भी हुआ था। इस पर मंदिर के पुजारियों और हिन्दू संगठनों द्वारा आपत्ति दर्ज कराते हुए आस्था से खिलवाड़ बताया था। इसपर विवाद बढ़ा, तो महिला द्वारा माफी का एक वीडियो भी जारी किया गया। बता दें कि, मामले के तूल पकड़ने के बाद मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने खुद महिला पर उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए, ताकि भविष्य के लिए लोगों को नसीहत मिल सके।

 

पढ़ें ये खास खबर- महाकाल मंदिर में फिल्मी गाने पर झूमने वाली महिला का एक और वीडियो आया, बोली- 'मुझे माफ कर दो'

 

पढ़ें ये खास खबर- महाकाल मंदिर में महिला ने झूमते हुए गाया 'रग-रग में इस तरह...', वीडियो वायरल हुआ तो मचा बवाल


इंदौर से दर्शन करने पहुंचीं थी महिला

महाकाल मंदिर प्रशासन के सहायक प्रशासनिक अधिकारी आर.के तिवारी के अनुसार, महिला इंदौर की रहने वाली है, जो दर्शन करने के लिए उज्जैन आई थी, संबंधित युवती का एक वीडियो संदेश हमें मिला था, जिसमें उसने पूर्व में शूट किए गए वीडियो को लेकर माफी मांगी है। वीडियो संदेश में युवती ने डांस करने पर खेद जताते हुए कहा कि, उज्जैन में मंदिर के अंदर मैंने जो वीडियो बनाया है, उसके लिए माफी मांगती हूं, आगे से मैं इसका ध्यान रखूंगी कि, मेरी किसी भी क्रिया या प्रतिक्रिया से किसी को ठेस ना पहुंचे। हालांकि, मंदिर प्रबंधन द्वारा इसपर कड़ा रुख रखते हुए महिला के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है, ताकि आगे कोई भी इस तरह की गलती करने से पहले अच्छे से सोच ले।

 

वायरल वीडियो पर बवाल के बाद महिला ने मांगी थी माफी, देखें Video

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned