script

खुद ही देख लो, होटल में खिलाते हैं ऐसी सब्जी

locationउज्जैनPublished: Jan 03, 2020 12:09:01 am

Submitted by:

anil mukati

बक्षी बाजार में कान्हा होटल का लाइसेंस नहीं होने पर ठोका 2 हजार का जुर्माना, 33 कमरों की होटल, डस्टबिन एक में भी नहीं

खुद ही देख लो, होटल में खिलाते हैं ऐसी सब्जी

बक्षी बाजार में कान्हा होटल का लाइसेंस नहीं होने पर ठोका 2 हजार का जुर्माना, 33 कमरों की होटल, डस्टबिन एक में भी नहीं

उज्जैन. महाकाल मंदिर के आसपास बनी होटलों और खाने-पीने की विभिन्न दुकानों पर गुरुवार को नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने धावा बोला। बक्षी बाजार स्थित कान्हा होटल में 33 कमरे हैं, लेकिन एक में भी डस्टबिन नहीं मिला। वहीं भिंडी, आलू, प्याज व अन्य सब्जियां बासी और सड़ी हुई मिलने पर चालानी कार्रवाई की तथा लाइसेंस नहीं मिलने पर 2 हजार का जुर्माना भी लगाया है। अमला भी यह देखकर हैरान हो गया कि रेस्टोरेंट वाले कैसी बासी सब्जियां लोगों को खिलाते थे।
शहर में इन दिनों बाहरी दर्शनार्थियों की भीड़ चल रही है, ऐसे में नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने होटलों में साफ-सफाई और भोजन की गुणवत्ता का गुरुवार को औचक निरीक्षण किया। टीम ने महाकाल मंदिर के आसपास बनी होटलों से इसकी शुरुआत की। बक्षी बाजार में कान्हा होटल में कुल 33 कमरे हैं, लेकिन इनमें से एक में भी डस्टबिन नहीं मिला। साथ ही होटल संचालन का लाइसेंस नहीं होने पर कार्रवाई की। वहीं सड़ी और बासी सब्जी भी यहां पाई गई। जिस पर टीम ने चालान काटा।
गुदरी से बक्षी बाजार तक किया निरीक्षण
नगर निगम स्वास्थ्य विभाग के पुरुषोत्तम दुबे ने बताया कि गुदरी से बक्षी बाजार तक करीब 15 दुकानों का निरीक्षण टीम द्वारा किया गया। इनमें मेडिकल स्टोर्स, गजक के ठेले, चाट-पकौड़ी वाले, चाय ही होटलों सहित अन्य दुकानें शामिल हैं। टीम में संजय कुलश्रेष्ठ, मुकेश सारवान सहित अन्य लोग शामिल थे।

ट्रेंडिंग वीडियो