मेरा पहला वोट : विधानसभा चुनाव में इस बार युवा सोच चाहती है बड़ा बदलाव

मेरा पहला वोट : विधानसभा चुनाव में इस बार युवा सोच चाहती है बड़ा बदलाव

Lalit Saxena | Publish: Oct, 14 2018 08:12:00 AM (IST) Ujjain, Madhya Pradesh, India

आगामी विधानसभा चुनाव में पहली बार वोट डालने वालों की बड़ी संख्या रहेगी, युवा बड़ा बदलाव का संकेत दे रहे हैं।

उज्जैन. आगामी विधानसभा चुनाव में यूथ महिलाओं की भी भागीदारी काफी अधिक रहने वाली है। महिला सुरक्षा मुख्य मुद्दा है। इसी के साथ महिलाओं की अन्य मूलभूत सुविधाओं की समस्या भी है। जिन्हें कोई ध्यान नहीं देता है। हर बार चुनाव के दौरान ही नेता सक्रिय होते हैं, चुनाव जीतने के बाद वे अपना हित साधने में ही लग जाते हैं। युवाओं ने एकमत होकर कहा कि इस बार चुनाव में हम पहली बार मतदान करेंगे, मतदान में हमारी यही सोच रहेगी कि जो भी प्रत्याशी मैदान में उतरे कम से कम वह ग्रेजुएट हो, नारी की रक्षा की बात करे और समाज में फैली विकृतियों को दूर करने में सहयोगी बने।

आदर्श माहौल बने समाज का
बढ़ते अपराधों के पीछे हमेशा राजनीति संरक्षण भी देखने को मिलता है। समाज में सुरक्षित और आदर्श माहौल बने। इसके लिए विशेष प्रयास की जरूरत है। आज छोटी-छोटी बच्ची तक से गंभीर अपराध हो रहे हैं, जो चिंता का विषय है। आगामी चुनाव में हम उसी को अपना मत देंगे, जो समाज में आदर्श माहौल बनाने में सबका सहयोगी बने।
- स्नेहा केलवा, नए वोटर।

सुधरे शिक्षा और चिकित्सा व्यवस्था
शिक्षा और चिकित्सा हम सभी के लिए हमेशा महत्वपूर्ण रहते हैं। उज्जैन परिक्षेत्र की, यह दोनों व्यवस्थाएं किसी से छुपी नहीं हैं। महिलाओं के संबंध में स्थिति ज्यादा खराब है। जहां बदलाव की जरूरत है। शिक्षा और चिकित्सा की व्यवस्था में और अधिक सुधार लाने की आवश्यकता है। हम उसे ही अपना अमूल्य वोट देंगे, जो इन मूलभूत समस्याओं को सुधारने का प्रयास करेगा।
- प्राची ठाकुर, युवा वोटर।

मूलभूत सुविधाओं पर आधारित हो विकास
क्षेत्र का विकास महिलाओं की मूलभूत सुविधाओं को ध्यान में रखकर होना चाहिए। बड़े-बड़े बाजार में सुविधाघर की कमी है। महिलाओं के लिए आपताकाल में सुविधा की कमी। स्मार्ट सिटी के नाम पर बहुत कुछ करने की जरूरत है। भीड़ भरे बाजार में लेडी टॉयलेट न होना, एक प्रकार से गंभीर समस्या बन गया है। इसके अलावा महिला सुरक्षा भी अहम मुद्दा है। क्षेत्र विकास के साथ-साथ इन समस्याओं पर भी मंथन करना होगा। हम अपना पहला वोट इस वर्ष डालेंगे, यही सोच रखेंगे, कि प्रत्याशी हमारी भावनाओं पर खरा उतरे।
- यशवी जैन। नए वोटर।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned