scriptविभाग की लापरवाही से युवक की मौत, मंत्री के घर शव लेकर पहुंचे | Youth killed by negligence of department | Patrika News

विभाग की लापरवाही से युवक की मौत, मंत्री के घर शव लेकर पहुंचे

locationउज्जैनPublished: Sep 23, 2018 07:17:10 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

गणेश पंडाल के पास बिजली के खंबे में फैला करंट, युवक की मौत

patrika

विभाग की लापरवाही से युवक की मौत, मंत्री के घर शव लेकर पहुंचे

उज्जैन. ढांचा भवन में गणेश पांडाल के बाहर बिजली के पोल में करंट फैलने से एक युवक की मौत हो गई। घटना शनिवार रात आरती के बाद घटी। इसके बाद रविवार को परिजन व क्षेत्रवासी युवक का शव लेकर ऊर्जा मंत्री पारस जैन के निवास पहुंच गए। साथ ही अपना विरोध जताया। लोगों का आक्रोश बिजली कंपनी की लापरवाही के खिलाफ था कि शहर में गणेश उत्सव का दौर है। बारिश हो रही है, लेकिन बिजली कंपनी सुधार के नाम पर औपचारिकता कर रही है। इस कारण ऐसी गंभीर घटना सामने आ रही है।

चिमनगंज मंडी पुलिस के अनुसार ढांचा भवन के पास प्रीति नगर में रहने वाला रितिक पिता लोकेंद्र खत्री क्षेत्र के गणेशोत्सव में प्रतिदिन शामिल होता था। शनिवार रात भी वह गणेश की आरती में शामिल होने के बाद घर लौट रहा था। इसी दौरान पांडाल के बाहर बिजली पोल के सम्पर्क में आया गया। इस पोल में करंट फैला हुआ था। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 10वीं कक्षा में पढ़ रहा रितिक परिवार का इकलौता बेटा है। घटना को लेकर लोगों में काफी आक्रोश है।

एक अन्य भी झुलसा
रितिक को जैसे ही करंट लगा। कुछ लोगों ने उसे बचाने की कोशिश की। इसी के चलते एक अन्य भी करंट के चपेट में आ गया। हालांकि वह ज्याद गंभीर घायल नहीं हुआ। उसे तत्काल जिला अस्पताल उपचार के लिए पहुंचाया गया। बता दे कि क्षेत्र में बिजली के तार काफी बुरी स्थिति में है। कहीं झुल रहे है। तो कहीं केबिन खुल पड़ी हुई है। पोल की स्थिति भी ठीक नहीं है। घटना के बाद काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए है, लेकिन अब बिजली के पोल को लेकर सभी भयभीत है। सभी की तरफ से एकजुट होकर करंट फैलने जैसी घटना को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने की मांग भी बिजली कंपनी से की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो