आग में झुलसी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता गंभीर

आग में झुलसी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता गंभीर

ayazuddin siddiqui | Publish: Apr, 25 2019 10:20:00 AM (IST) Umaria, Umaria, Madhya Pradesh, India

खाना बनाते समय हुआ हादसा

उमरिया. जिला मुख्यालय के निगहरी आंगनबाडी में पदस्थ एक आंगनबाडी कार्यकर्ता आग से जल गई । बताया जाता है कि यह हादसा तब गठित हुआ जब आशा कार्यकर्ता अपने घर में खाना बनाने की तैयारी कर रही है। घटना गत रात्रि की है। इस घटना में घायल आशा कार्यकर्ता के पति भी गंभीर रूप से घायल हुए है, जिनका प्राथमिक उपचार कर रेफर कर दिया गया है। इस संबंध में प्राप्त जानकारी अनुसार सोमवती पति राजेंद्र प्रसाद विश्वकर्मा उम्र 26 गत रात्रि अपने घर में खाना बनाने की तैयारी कर रही थी, लेकिन सिलेण्डर खत्म होने के कारण पास मे रखे मिट्टी तेल के गैलन से तेल निकाल कर स्टोव मे भरा। तेल भरते समय तेल जमीन पर भी गिर गया। उसके बाद जैसे ही आशा कार्यकर्ता ने माचिस जलाई आग फैल गई और आशा कार्यकर्ता भी उसकी चपेट में आ गई। जलती आग की चपेट के साथ आशा कार्यकर्ता बाहर की तरफ भागी और बाहर खडे अपने पति राजेंद्र प्रसाद विश्वकर्मा से लिपट गई जिससे उसके पति भी आग की चपेट में आने के कारण घायल हो गये, जिन्हें 108 के माध्यम से जिला चिकित्सालय लाया गया जहां ड्युटी मे पदस्थ डाक्टर नीलम ंिसह के द्वारा प्राथमिक ईलाज के बाद रेफर कर दिया गया।
सावधानी हटी, दुर्घटना घटी
सूत्रों की मानें तो इस मामले में सावधानी हटने के कारण यह दुर्घटना कारित हुई है। विदित हो कि अंधेरा होने के कारण आशा कार्यकर्ता जमीन में गिरे तेल को देख नही पाई थी, और उसने जैसे ही माचिस जलाई आग पकड़ ली और यह हादसा घटित हो गया, जिसमें पति और पत्नी दोनो घायल हो गये। फिलहाल उनका इलाज किया जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned