scriptबांधवगढ़ टिकट काउंटर के कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव सफारी के लिए सिर्फ ऑनलाइन टिकट | Bandhavgarh ticket counter staff only online ticket for corona positiv | Patrika News
उमरिया

बांधवगढ़ टिकट काउंटर के कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव सफारी के लिए सिर्फ ऑनलाइन टिकट

बांधवगढ़ में बढ़ा कोरोना संक्रमण

उमरियाJan 22, 2022 / 07:26 pm

ayazuddin siddiqui

Bandhavgarh ticket counter staff only online ticket for corona positive safari

Bandhavgarh ticket counter staff only online ticket for corona positive safari

उमरिया. बांधवगढ़ नेशनल पार्क पर्यटकों के लिए कुछ टिक टे ऑफलाईन दी जाती थी, उन्हे अब ऑनलाईन कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि बांधवगढ़ टाईगर रिजर्व के टिकट काउंटर में कर्मचारियों को पॉजिटिव पाया गया है जिन्हे आइसोलेट कर दिया गया है। जिस कारण ही ऑफलाइन मिलने वाली टिकटों को अब ऑनलाइन कर दिया गया है। वैसे भी एक जनवरी के बाद इस समय पर्यटक सीमित संख्या में पहुंच रहे हैं। इस निर्णय से ज्यादा फर्क पडऩे की संभावना नहीं है।
दूसरी तरफ वन्यजीव प्रेमी पर्यटक घर बैठे टिकट लेकर सफारी का लुत्फ ले सकेंगे। प्रबंधन का कहना है यह व्यवस्था आगामी आदेश तक के लिए है। कोरोना का खतरा घटते ही हालात सामान्य होने पर पुर्नविचार किया जाएगा।
घट चुका है पर्यटन
बांधवगढ़ टाईगर रिजर्व में कोर व बफर मिलाकर कुछ छह गेट हैं। इनमें दिन के साथ ही फुल डे व नाइट सफारी भी कराई जाती है। पिछले कुछ दिनों से पर्यटन पर भी कोरोना का असर पड़ा है। कोर के तीनों गेट खितौली, ताला व मगधी में कुल क्षमता के आधे वाहन जाते हैं।
आधा दर्जन लोग आइसोलेट
जानकारी के मुताबिक मंगलवार व बुधवार को ताला जिप्सी व गाइड यूनियन के टिकट काउण्टर में कार्यरत कर्मचारियों की सैम्पलिंग हुई थी। इस दौरान दो लोग पाजीटिव मिले। इसी तरह गाइड, होटल रिसॉर्ट व अन्य अफसर आठ भी संक्रमण की चपेट में आ गए। स्थिति बिगड़े न इसलिए पार्क प्रबंधन ने ऑफ लाइन काउण्टर बंद करने का निर्णय लिया है। अब ऑनलाइन प्रक्रिया से ही पंजीयन व अनुबंध पत्र प्राप्त होंगे। बांधवगढ़ में कोर के तीनों गेट से 72-75 गाडिय़ां प्रवेश करती हैं। वहीं बफर में 20-20 संख्या तय हैं। वर्तमान में केवल कोर जोन में ही औसतन 20 गाडिय़ां एक पारी में जा रही हैं।
इनका कहना है
टिकट काउण्टर के कुछ लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसलिए हमने काउटर बंद कर केवल ऑनलाइन व्यवस्था चालू रखने का निर्णय लिया है।
बीएस अन्नेगिरी, क्षेत्र संचालक बांधवगढ़ टाईर रिजर्व

Home / Umaria / बांधवगढ़ टिकट काउंटर के कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव सफारी के लिए सिर्फ ऑनलाइन टिकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो